Daesh NewsDarshAd

राहुल गांधी बने किसान, चलाया ट्रैक्टर और धान भी रोपे, किसानों और मजदूरों से की बातचीत

News Image

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार सुबह अचानक से हरियाणा के सोनीपत के एक गांव में पहुंच कर सबको चौंका दिया. राहुल गांधी दिल्ली से हिमाचल के लिए चले थे, लेकिन वे जीटी रोड को छोड़ कर करीब 50 किलोमीटर अंदर मदीना गांव में पहुंच गए. ग्रामीण पहले तो गाड़ियों के काफिले को देखकर चौंक गए, लेकिन उनको हैरानी तब हुई, जब गाड़ी से निकल कर राहुल रूखी रोड पर एक खेत में आ घुसे.

यह खेत मदीना गांव के संजय का था और वह मजदूरों के साथ धान रोपाई के काम में जुटा था. यहां राहुल गांधी ने गांव मदीना के खेतों में पहुंचकर किसानों व मजदूरों से बातचीत की और फसल की जानकारी ली. उन्होंने स्वयं ट्रैक्टर भी चलाया और धान की रोपाई भी की.

राहुल गांधी करीब 2 घंटे तक खेत में रहे. मजदूरों से बातचीत की, धान की रोपाई की विधि को जाना. ट्रैक्टर चला कर पानी में गाड लगाई. बाद में किसानों के बीच बैठ कर नाश्ता भी किया. राहुल गांधी ने यहां रोटी के साथ छाछ का आनंद भी लिया. किसान संजय की बेटी भी खेत में पहुंची तो राहुल ने उससे बातचीत की. पढ़ाई के बारे में पूछा.

राहुल का ये दौरा स्थानीय कांग्रेस नेताओं के लिए भी चौंकाने वाला रहा. सूचना मिलते ही ग्रामीण राहुल गांधी से मिलने के लिए पहुंच गए. बरोदा से कांग्रेस विधायक इंदुराज नरवाल व गोहाना से  विधायक जगबीर सिंह मलिक भी उनके आने के बाद मदीना पहुंचे. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image