Daesh News

'पीएम मोदी का मतलब है पनौती', राहुल गांधी का विवादित बयान, बीजेपी ने किया पलटवार

वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया के हाथों टीम इंडिया को करारी हार मिली थी. इस मैच को देखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी स्टेडियम में मौजूद थे. अब इसे ही मुद्दा बनाकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी की तुलना पनौती से की.

राहुल गांधी के इस बयान को लेकर भारतीय जनता पार्टी उन पर हमलावर हो गई है और उनसे अपने बयान के लिए माफी मांगनी को कह रही है. इस संबंध में बीजेपी नेता रवि शंकर प्रसाद ने कहा कि राहुल गांधी पीएम मोदी के लिए जिस तरह के शब्दों का प्रयोग कर रहे हैं वह अशोभनीय है. राहुल गांधी को मोदी जी से माफी मांगनी होगी. नहीं तो हम देश में इसको बड़ा मुद्दा बनाएंगे.

राहुल गांधी का बयान

राहुल गांधी ने मंगलवार (21 नवंबर) को राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए जालौर में एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी पर तीखा हमला बोला. उन्होंने कहा, "वह (मोदी) क्रिकेट मैच में चले जाएंगे, वह अलग बात ही की मैच हरवा दें, पनौती! पीएम मतलब पनौती मोदी."

कांग्रेस सांसद ने आगे कहा, "अच्छा भला हमारे लड़के वहां वर्ल्डकप जीत जाते, लेकिन वहां पर पनौती हरवा दिया, लेकिन टीवी वाले यह नहीं कहेंगे. यह जनता जानती है." 

भारत को फाइनल में मिली शिकस्त

बता दें कि गुजरात के अहमदाबाद में रविवार (19 नवंबर) को आईसीसी क्रिकेट विश्वकप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6 विकेट से हरा दिया था. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर्स में 240 रन बनाए थे. भारत की ओर से केएल राहुल और विराट कोहली ने अर्धशतकीय पारी खेली.

वहीं, 241 रनों का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 43 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सलामी बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने 120 गेंदों पर 137 रन बनाकर अपनी टीम को विश्व चैंपियन बनाया.