Daesh NewsDarshAd

भागलपुर में खुले मंच से खूब बोले राहुल गांधी, देश को नहीं चाहिए दो अलग-अलग जवान

News Image

लोकसभा चुनाव को लेकर तमाम राजनीतिक नेताओं का जनसंपर्क अभियान जारी है. लगातार रैलियों और जनसभाओं का दौर जारी है. इसी क्रम में कांग्रेस नेता राहुल गांधी भागलपुर पहुंचे. जहां खुले मंच से उन्होंने विशाल जनसभा को संबोधित किया. अपने संबोधन के दौरान राहुल गांधी ने जहां एक ओर कई सारे वादे जनता से किए तो वहीं दूसरी ओर एनडीए गठबंधन पर निशाना साधने से भी नहीं चूंके. राहुल गांधी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि, 2024 का लोकसभा चुनाव संविधान को बचाने का 'चुनाव' है. इसके साथ बीजेपी को लेकर राहुल गांधी ने बड़ा दावा भी किया. 

एनडीए को लेकर किया बड़ा दावा

राहुल गांधी ने कहा कि, इस बार के चुनाव में बीजेपी को 150 से अधिक सीटें नहीं मिलने वाली है. देश में एक तरफ 70 करोड़ लोग है, तो वहीं दूसरी ओर 22-25 पूंजीपति हैं. उन्होंने कहा कि, इन अरबपतियों का मोदी सरकार में 16 लाख करोड़ का कर्ज माफ कर दिया. 'इंडिया' अलायंस की सरकार बनेगी, तो जितना कर्ज पूंजीपतियों का माफ किया गया, उतना कर्ज किसानों का माफ किया जाएगा. राहुल गांधी ने बताया कि यूपीए शासनकाल में किसानों की कर्ज माफी हुई थी, लेकिन बीजेपी सरकार में पूंजीपतियों का जितना कर्ज माफ किया गया, उतनी राशि से कई बार किसानों का कर्ज माफ हो सकता है.

'देश को नहीं चाहिए दो अलग-अलग जवान'

राहुल गांधी ने इस दौरान अग्निवीर योजना को लेकर भी बड़ा वादा किया और कहा कि, मोदी सरकार की ओर से अग्निवीर योजना लागू की गई. केंद्र में 'इंडिया' अलायंस की सरकार बनने के बाद अग्निवीर योजना को खत्म कर देंगे. उन्होंने कहा कि, देश को तरीके से शहीद नहीं चाहिए, सबको पेंशन और सुविधा मिलनी चाहिए. दो अलग-अलग तरह के जवान नहीं चाहिए. साथ ही राहुल गांधी ने लोगों को यह भी भरोसा दिलाया कि 'इंडिया' अलायंस की सरकार बनते ही पांच अलग-अलग तरीके के जीएसटी को खत्म कर एक टैक्स की व्यवस्था लागू की जाएगी. उन्होंने कहा कि, कम से कम टैक्स की व्यवस्था की जाएगा. इसके अलावा मनरेगा, आशा और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय में बढ़ोतरी के साथ ही न्यूनतम मजदूरी की दर भी बढ़ोतरी की जाएगी. खैर चुनाव का दौर है. ऐसे में हर नेता की ओर से जनता का वोट पाने के लिए कई तरह के वादे और दावे किए जाते हैं. देखना होगा कि, धरातल पर ये वादे कितने पूरे होते हैं. 

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image