Daesh News

बक्सर के लिए रेलवे बोर्ड के अधिकारी रवाना, पूरे हादसे की वजह का अब होगा खुलासा

इस वक्त की बड़ी खबर है जहां बक्सर में नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस रेल हादसे के बाद रेलवे बोर्ड के बड़े अधिकारी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं. पटना एयरपोर्ट पर रेलवे के अधिकारी पहुंचे और इसके बाद वे सीधे बक्सर के लिए रवाना हो गए जहां, सभी अधिकारी पूरे हादसे की जांच करेंगे. रेलवे बोर्ड के इन्सफ्रास्टक्चर हेड भी पटना पहुंचे हैं. इसके साथ ही कई अधिकारी कोलकाता से भी जांच के लिए बक्सर पहुंचे हैं.     

बता दें कि, बक्‍सर में दिल्‍ली के आनंद विहार टर्मिनल से चलकर उत्‍तर प्रदेश, बिहार और पश्चिम बंगाल होते हुए कामाख्‍या (असम) को जाने वाली नॉर्थ ईस्‍ट सुपरफास्‍ट ट्रेन बुधवार रात को दुर्घटनाग्रस्‍त हो गई. इस हादसे को लेकर सियासत में भी गहमागहमी बनी हुई है. लेकिन, अब तक घटना के पीछे की वजह सामने नहीं आई है. इतना ही नहीं, पूर्व मध्य रेल के जीएम से भी घटना के पीछे की वजह पूछी गई, लेकिन उन्होंने हादसे में जांच की बात कही. जांच के बाद ही कुछ पता चल सकेगा. 

जिसके बाद अब कई अधिकारियों की टीम बक्सर के लिए रवाना हो गई है जो कि पूरे घटना की जांच करेगी. बता दें कि, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रेल हादसे पर दुख व्यक्त किया. मीडिया से बातचीत में सीएम नीतीश ने रेल प्रशासन पर ही सवाल खड़े कर दिए. उन्होंने कहा कि रेल प्रशासन को अधिक ध्यान देने की जरूरत है. बता दें कि, रेल हादसे में मृत लोगों के परिजनों को बिहार सरकार की ओर से 4-4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी जबकि घायलों को 50-50 दिए जाएंगे.