Daesh NewsDarshAd

Bihar Weather Update: बिहार के इन जिलों में आज होगी बारिश, मौसम विभाग का येलो अलर्ट जारी

News Image

पटना. राजधानी पटना समेत प्रदेश में बीते 2 दिनों से वर्षा में कमी देखने को मिल रही है. बीते सोमवार की सुबह तक 12 जिलों के अलग-अलग स्थानों पर हल्की वर्षा दर्ज की गई, जबकि शेष भागों में मौसम सामान्य रहा. मौसम विभाग ने मंगलवार यानी आज पूर्वी व पश्चिम चंपारण के साथ- साथ गोपालगंज जिले के एक या दो स्थानों पर बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. वहीं, बीते सोमवार की बात करें तो पटना सहित शेष जिलों में आंशिक बादल छाए रहे और लोगों को उमस और गर्मी ने परेशान किया.

इन जिलों में आज बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने मंगलवार को पूर्वी व पश्चिम चंपारण व गोपालगंज जिले के एक या दो स्थानों पर भारी वर्षा को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है. इसके साथ ही उत्तरी भागों के कई स्थानों पर वज्रपात व मेघ गर्जन की भी संभावना जताई गई है. जबकि, पटना सहित शेष जिलों में बादल छाए रहने से कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी व हल्की बारिश की संभावना है.

कहां कितनी हुई बारिश?

बीते 24 घंटों में जमुई के गरही में 19 मिमी वर्षा दर्ज की गई. वहीं, सुपौल के निर्मली में 11.0 मिमी, सीवान में 10.2 मिमी, गया के बाराचट्टी में 8.2 मिमी, वैशाली में 5.0 मिमी, मुंगेर के धरहरा में 4.2 मिमी, जहानाबाद के घोसी में 2.8 मिमी, वाल्मीकि नगर में 10.6 मिमी, मोतिहारी में 26.2 मिमी वर्षा दर्ज की गई. इसके अलावा औरंगाबाद में 2.6 मिमी, सीतामढ़ी के पुपरी में 0.5 मिमी व नवादा के रजौली में 0.4 मिमी वर्षा दर्ज की गई.

उत्तर बिहार में वर्षा का हाल

Indian Metrological Department पटना के अनुसार, रविवार को अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा. यह सामान्य से 0.4 डिग्री ज्यादा है. जबकि, न्यूनतम तापमान 24 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. यह सामान्य से 0.4 डिग्री कम है. बता दें कि अगले 04 दिनों में उत्तर बिहार के कई जिलों में हल्के से मध्यम बादल छाए रह सकते हैं. तराई और मैदानी भागों के जिलों में कुछ स्थानों पर मध्यम वर्षा होने की भी संभावना विभाग द्वारा जताई गई है. इसके बाद वर्षा की सक्रियता में कमी आएगी.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image