Daesh NewsDarshAd

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर सवाल उठाना नेताजी को पड़ा भारी, भर-भराकर टूटा मंच, वीडियो वायरल

News Image

अयोध्या में भव्य राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होने जा रही है. वहीं, इस राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर एक अजीबो-गरीब घटना सामने आई है. एक सार्वजनिक मंच से प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर सवाल किये जाने के दौरान नेताजी का मंच भर-भराकर टूट गया. इस मंच के टूटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. यह अजीबो-गरीब वाकया बिहार की धार्मिक नगरी गया जिले में हुई है. मिली जानकारी के अनुसार, जिले के अतरी प्रखंड के डिहुरी पंचायत में स्वतंत्रता सेनानी अब्दुल कयूम अंसारी की पुण्यतिथि मनाई जा रही थी. इसको लेकर मंच बनाया गया था. मंच पर पूर्व सांसद अली अनवर अंसारी सहित कई लोग मौजूद थे. मंच पर एक स्थानीय नेता ने अपना संबोधन शुरू किया और राम मंदिर को लेकर बोलना शुरू कर दिया.

श्रीराम पर सवाल उठाते ही गिरा मंच

संबोधन के दौरान उन्होंने अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले श्री राम मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम को लेकर बयानबाजी शुरू कर दी. उन्होंने कहा कि, 22 जनवरी को जो श्री रामचंद्र जी का प्राण प्रतिष्ठा है, वह कार्यक्रम वोट लेने के लिए किया जा रहा है. सवाल यह है कि जिस दिन श्री रामचंद्र जी का जन्म है, उस दिन क्यों नहीं मनाया जा रहा. इतना बोलते ही मंच टूट कर गिर गया. जिससे मंच पर मौजूद पूर्व सांसद अली अनवर अंसारी सहित कई लोग घायल हो गए. अली अनवर अंसारी बिहार के पूर्व राज्यसभा सांसद रहे है. इस घटना का वीडियो वहां मौजूद एक स्थानीय व्यक्ति द्वारा बनाया गया. जो तेजी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो के वायरल होते ही भाजपा नेताओं ने भी बयानबाजी शुरू कर दी. 

भाजपा नेताओं का क्या कहना है ?

जानकारी के मुताबिक, इस पूरे मामले पर भाजपा नेताओं ने कहा कि, भगवान श्री राम का नाम राजनैतिक फायदा के लिए नहीं हैं. हिंदू सनातन धर्म और देश का गौरवगाथा हैं, जो मुगलों के द्वारा उनके जन्मभूमि को तोड़कर ढांचा बना दिया गया था. 526 वर्षों के संघर्ष के बाद सर्वोच्च न्यायालय के द्वारा दिए गए निर्णय के अनुसार भव्य और दिव्य मंदिर का निर्माण कराया जा रहा हैं. देश के ओजस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी के कर कमलों द्वारा 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा होगी. सभी भारतीय उस प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होकर खुशियों का इज़हार करे, ना की विरोध करें.

गया से मनीष कुमार की रिपोर्ट

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image