Daesh NewsDarshAd

राजा, रानी और तलाक की कहानी... बाहुबली राजा भैया की पत्नी ने आखिर कोर्ट में क्यों कर दिया तलाक देने से इनकार?

News Image

उत्तर प्रदेश की सियासत का एक बड़ा चेहरा इन दिनों सुखियों में है. नाम है- रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया. बाहुबली छवि वाले राजा भैया कुंडा विधानसभा सीट से कई बार के विधायक हैं. राजनीति में अच्छा-खासा रसूख रखते हैं. लेकिन हाल के दिनों में वो अपनी राजनीति नहीं बल्कि पारिवारिक विवाद के चलते चर्चा में है और ये विवाद जुड़ा है उनकी पत्नी भानवी सिंह से. 

जी हां, भानवी सिंह ने बीते दिनों राजा भैया पर एक के बाद एक कई गंभीर आरोप लगाए जिसने उनकी जिंदगी में भूचाल ला दिया है. चर्चा जोरों पर है कि आखिर कौन है 'वो' जिसकी वजह से 'राजा और रानी' में हुआ विवाद, आखिर क्यों आरोप लगाने के बाद भानवी सिंह ने तलाक लेने से कर दिया इनकार? तो आइए जानते हैं पूरा मामला...

बता दें कि राजा भैया और उनकी पत्नी भानवी सिंह का तलाक का केस अभी कोर्ट में चल रहा है. हाल ही में भानवी ने तलाक मामले में दिल्ली के साकेत कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया. इसमें उन्होंने पति (राजा भैया) पर शारीरिक और मानसिक शोषण करने के साथ ही एक महिला पत्रकार से अफेयर का भी आरोप लगाया है.

भानवी सिंह ने कहा कि पति ने एक महिला पत्रकार से अफेयर की वजह से उन्हें घर से निकाल दिया. इतना ही नहीं वापस ससुराल भी नहीं लौटने दिया. हालांकि, बाद में भानवी ने यह भी कहा- "वो मेरे पति और मेरे बच्चों के पिता हैं. मैं तलाक नहीं देना चाहती. मैं कभी तलाक नहीं दूंगी. अपने बच्चों की सुरक्षा के लिए हर संभव प्रयास कर रही हूं."

भानवी सिंह ने आगे कहा कि उन्होंने (राजा भैया) तलाक का मामला दायर किया है. मैं क्यों अपना घर छोड़ूं. वहां कोई और आकर रहने लगे, इसलिए मैं तलाक क्यों दूं. तलाक नहीं दूंगी. बता दें कि राजा भैया से तलाक के इस मामले में अगली सुनवाई 17 अक्टूबर को होगी. फिलहाल, भानवी द्वारा तलाक न देने को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. कोई इसे रिश्ता बचाने की आखिरी कवायद बता रहा है तो कोई विवाद सुलझाने की कोशिश. लेकिन सच तो भानवी सिंह ही बता सकती हैं. 

गौरतलब है कि पत्नी भानवी ने राजा भैया पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. भानवी ने दावा किया है कि उन्हें टॉर्चर किया जाता है. वो विरोध करती हैं तो राजा भैया हिंसा पर उतारू हो जाते हैं. 23 अप्रैल 2015 को इस कदर मारपीट की अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था. 

भानवी का यह भी दावा है कि राजा भैया के कई महिलाओं से अवैध संबंध हैं. विरोध करने एक बार उन्होंने फायरिंग कर मारने की कोशिश भी की थी. वो (राजा भैया) बच्चों की भी उपेक्षा कर रहे हैं. नतीजतन बच्चों का पूरा खर्च वही उठा रही हैं. वहीं, राजा भैया का दावा है कि भानवी उनकी संपत्ति हड़पना चाहती हैं. उनकी अर्जी पर कोर्ट ने नोटिस भेजकर भानवी से जवाब मांगा है.

मालूम हो कि बस्ती राजघराने से ताल्लुक रखने वाली भानवी सिंह की शादी राजा भैया से 1995 में हुई थी. राजा भैया जनसत्ता दल के सुप्रीमो और और उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ के कुंडा से विधायक हैं. वो इस सीट से लगातार 7 बार से चुनाव जीत रहे हैं. राजा भैया और भानवी सिंह के दो बेटे और दो बेटियां हैं. साल 2022 के विधानसभा चुनाव के वक्त राजा भैया ने जो एफिडेविट दाखिल किया था, उसमें उन्होंने अपनी कुल संपत्ति 23.24 करोड़ रुपये से ज्यादा की बताई थी. हलफनामे के मुताबिक, उनके पास 13.64 करोड़ और पत्नी भानवी सिंह के पास 6.08 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्ति है. बाकी संपत्ति उनके चारों बच्चों नाम पर है.

पिछले काफी समय उनके बीच विवाद चल रहा है. जिसके बाद राजा भैया ने नवंबर 2022 में तलाक को लेकर दिल्ली की कोर्ट में अर्जी दी. अभी इस मामले में कोर्ट में सुनवाई चल रही है. 17 अक्टूबर को अगली सुनवाई होनी है. लेकिन इससे पहले भानवी सिंह ने साफ कह दिया है कि वो तलाक नहीं देंगी. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image