Daesh News

एक किसिंग सीन के लिए एक्टर ने लिए 47 रीटेक, सेट पर बैठी थी एक्ट्रेस की मां

साल 1996 में एक फिल्म रिलीज़ हुई थी. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. 5.75 करोड़ रूपए में बनी इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 76.34 करोड़ रूपए कमाए थे. हालांकि, फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन से ज्यादा चर्चा फिल्म में दिखाए गए किसिंग सीन की हुई थी. फिल्म का नाम 'राजा हिन्दुस्तानी' है. फिल्म में आमिर खान और करिश्मा कपूर का किसिंग सीन दिखाया गया था. इस किसिंग सीन को शूट करने में करिश्मा कपूर के पसीने छूट गए थे. लेकिन आखिर ऐसा क्यों हुआ था ? फिल्म के निर्देशक धर्मेश दर्शन ने रेट्रो लहरें को दिए इंटरव्यू में बताया कि यह सीन तीन दिन तक शूट किया गया था. 

किसिंग सीन को लेकर घबरा गईं करिश्मा 

धर्मेश ने कहा, 'करिश्मा सेट पर काफी खुश रहती थीं. वह अपने काम के प्रति काफी ईमानदार थीं.  हालांकि, जब किसिंग सीन की बात आई तो वह घबरा गईं. दरअसल, उस वक्त करिश्मा छोटी थीं और उन्होंने इससे पहले कभी किसी के भी साथ किसिंग सीन नहीं किया था. ऐसे में मैंने उनकी माता बबीता जी को सेट पर बुलाया और पूरा सीन समझाया.' धर्मेश ने आगे कहा, 'मैं जानता था कि एक मां ही अपनी बेटी को इस सीन के बारे में सही तरीके से समझा सकती है. इस सीन की शूटिंग के दौरान पूरे 3 दिन तक बबीता जी हमारे साथ रहीं क्योंकि  मैंने उन्हें जाने ही नहीं दिया.'

लिए थे 47 रीटेक 

करिश्मा ने राजीव मसंद को दिए इंटरव्यू में बताया था कि यह सीन फ़रवरी के महीने में ऊंटी में शूट हुआ था. उन्हें इतनी ठंड लग रही थी कि जैसे ही वह सीन करना शुरू करते थे कांपने लगते थे. कोई भी टेक ओके नहीं हो रहा था. हम परेशान हो गए थे. 3 दिन तक यही चलता रहा और फिर 47 रीटेक के बाद परफेक्ट शॉट मिला.

Scan and join

Description of image