Daesh News

राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स की भी टक्कर आज, पॉइंट्स टेबल का क्या है हाल

आईपीएल 2024 के 17वें सीजन में आज का मुकाबला दिसचस्प होने वाला है. बता दें कि, आज दो मुकाबले होने वाले हैं. पहला मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और पंजाब किंग्स के बीच होने वाला है. वहीं, दूसरा मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच होना है. बता दें कि, आईपीएल 2024 के लीग स्टेज का ये आखिरी मुकाबला है. राजस्थान रॉयल्स के लिए ये मैच जीतना काफी जरूरी है क्योंकि अगर टीम ये मैच जीतने में सफल होती है तो पॉइंट्स टेबल में दूसरे स्थान पर बरकरार रहेगी. 

क्या कुछ पड़ेगा मैच पर असर ?

हालांकि, अगर संजू सैमसन के नेतृत्व वाली टीम मुकाबला गंवाती है और सनराइजर्स हैदराबाद अपने आखिर लीग मैच में पंजाब किंग्स के खिलाफ जीत दर्ज करती है तो राजस्थान तीसरे स्थान पर खिसक जाएगा. ऐसे में उसे रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु से एलिमिनेटर खेलना होगा, जोकि लगातार 6 मैच जीतकर यहां तक पहुंची है. दूसरी तरफ राजस्थान रॉयल्स की टीम ने लगातार 4 मैच गंवाए हैं. वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम 19 अंक के साथ पहले स्थान पर है. श्रेयस अय्यर के नेतृत्व वाली केकेआर की टीम आखिर मैच अपने नाम करती है तो उसके 21 अंक हो जाएंगे और अगर हारती है तो भी उसके लीग स्टेज में सबसे ज्यादा अंक रहेंगे और वह पहले स्थान पर रहेगी.

ये खिलाड़ी नहीं रहेंगे मौजूद

इधर, खबर की माने तो, राजस्थान रॉयल्स के लिए जोस बटलर और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए फिल साल्ट इस मैच में उपलब्ध नहीं होंगे. यहां तक कि आगे के मैचों में भी ऐसा ही देखने को मिलने वाला है, क्योंकि वे टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी में जुट गए हैं. कोलकाता और राजस्थान के बीच होने वाला मैच आरआर के लिए अहम है. केकेआर पर हार-जीत का कोई असर नहीं पड़ेगा, लेकिन राजस्थान की टीम को जीतने पर क्वॉलिफायर 1 में खेलने का मौका मिल जाएगा. ऐसे में मैच दिलचस्प होगा. वहीं, क्रिकेट के फैंस का भी मैच को लेकर एक्साइटमेंट बढ़ा हुआ है. 

Scan and join

Description of image