Daesh News

कांग्रेस और झामुमो में ताकत है तो जनता की आंख में धूल झोंककर नहीं, आंखों में आंख डालकर राजनीति करें : रजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने 21 मई को धनबाद लोकसभा के बोकारो स्टील सिटी के सेक्टर 2सी स्थित दुर्गा पूजा मैदान में जनसभा को संबोधित किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि ढुल्लू महतो को चुनकर संसद में भेजने पर आपकी आवाज को प्रभावित ढंग से उठाएंगे। इसलिए ढोलू महतो को रिकॉर्ड वोट से विजय बनाएं। खनिज संपदा की दृष्टि से सबसे धनवान राज्य झारखंड है। यहां झारखंड मुक्ति मोर्चा की सरकार आने के बाद भ्रष्टाचार बड़ा है। जिस गति से राज्य का विकास होना चाहिए, नहीं हुआ है। अटल बिहारी वाजपेयी ने झारखंड अलग राज्य बनाया था। उनकी सोच थी कि यहां बड़ी संख्या में आदिवासी और गरीब रहते हैं। अलग राज्य बन जाने पर इसका तेजी से विकास होगा। यहां बाबूलाल मरांडी, अर्जुन मुंडा, रघुवर दास भी मुख्यमंत्री रहे हैं। देश का कोई भी व्यक्ति नहीं कह सकता है कि इन मुख्यमंत्री के दामन पर भ्रष्टाचार का कोई दाग लगा है। 

उन्होंने कहा कि झारखंड मुक्ति मोर्चा की सरकार बनते ही भ्रष्टाचार का सिलसिला शुरू हो गया। क्या अटल जी का यही सपना था कि भ्रष्ट लोग झारखंड में शासन की बागडोर संभालेंगे। मुख्यमंत्री की बात छोड़ दें, यहां मंत्री के पीएस के नौकर के पास भी नोटों की गड्डी मिल रही है। उनके सहयोगी के पास नोटों की गड्डियां मिल रही है। बिना मुख्यमंत्री के शह और प्रश्रय के इस तरह का काम नहीं हो सकता। आज ईडी ने उनको गिरफ्तार कर लिया है, तो कहते हैं कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार अपने सारे विरोधियों को प्रताड़ित करने की कोशिश कर रही है। मोदी जी के नेतृत्व की सरकार का कोई व्यक्ति भ्रष्टाचार में पकड़ा जाता है, तो उसका स्थान भी जेल होगा। भ्रष्टाचार करने के बाद भी हमारी सरकार पर उल जलूल आरोप लगा रहे हैं। पहली बार मैंने सुना कि किसी राज्य का मुख्यमंत्री 24 घंटे के लिए गायब हो गया। ना झारखंड के लोगों को पता, ना एजेंसी को पता है। ढूंढा जा रहा था कि झारखंड के मुख्यमंत्री कहां हैं। आज वह जेल में हैं और कहते हैं कि सरकार ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग कर रही है।

श्री सिंह ने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में हमेशा भ्रष्टाचारियों को शह दी जाती थी। प्रश्रय दिया जाता था। कहीं वोट पर उलटा असर ना पड़ जाए। ये लोग कांग्रेस पार्टी की राजनीति को प्रभावित करते थे। इसके कारण उन्हें प्रश्रय दिया जाता था। ईडी और सीबीआई इतनी बड़ी संस्था थी, लेकिन कांग्रेस के शासनकाल में केवल 32 लख रुपए जब्त की थी। भ्रष्टाचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं करते थे। जब से नरेन्द्र मोदी पीएम बने हैं, तब से ईडी और सीबीआई ने 1 लाख करोड़ से अधिक के नोट जब्त किए हैं। 22000 करोड़ की संपत्ति भी जब्त की है। कांग्रेस ने 50-52 वर्षों तक हुकूमत की। उनके शासनकाल में क्यों नहीं करवाई हुई। वे अनाप-शनाप आरोप लगा रहे हैं। कांग्रेस के शासनकाल में बैंकों की हालत भी खराब हो गई थी। हिंदुस्तान के सारे बैंक घाटे में चले गए थे। आजाद भारत के इतिहास में पहली बार बैंक 3 लाख करोड़ के मुनाफे में आ गए हैं।

रक्षा मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने इस देश को तमाशा बनाकर रख दिया था। वर्तमान में सारी दुनिया में भारत की प्रतिष्ठा बढ़ी है। कद ऊंचा हुआ है। पहले दुनिया के मंचों पर, अंतरराष्ट्रीय मंच भारत के लोग बोलते थे, तो भारत की बातों को गंभीरता से नहीं लिया जाता था। आज अंतर्राष्ट्रीय मंच पर यदि भारत बोलता है तो सारी दुनिया खान खोलकर सुनती है कि भारत क्या बोल रहा है। यह हैसियत पूरी दुनिया में भारत की बनी है। सारी दुनिया में भारत को सम्मान के नजरिए से देखा जाता है। रूस और यूक्रेन के बीच पिछले दो वर्षों से युद्ध चल रहा है। बड़ी संख्या में लोग मारे जा रहे हैं। यूक्रेन में भारत के हजारों बच्चे फंस गए थे। उनके माता-पिता चिंतित थे। प्रधानमंत्री मोदी से बच्चों को लाने की गुहार लगाई थी। प्रधानमंत्री ने दोनों देशों के राष्ट्रपति से बात की। रूस और यूक्रेन का युद्ध 4:30 घंटे के लिए रुक गया। यूक्रेन में फंसे बच्चे भारत आ गये। यह भारत की ताकत है। भारत की हैसियत है। भारत की ताकत और हैसियत को विरोधी दल के लोग नहीं समझते हैं। इसलिए सरकार पर झूठे आरोप लगाने की कोशिश करते हैं।

Scan and join

Description of image