Daesh NewsDarshAd

रांची से पटना के बाद अब इन दो जगह से जल्द दौड़ेगी वंदे भारत ट्रेन, रेलवे ने दिए सर्वे के आदेश

News Image

रांची से पटना के बीच वंदे भारत ट्रेन की शुरुआत हो चुकी है. इसमें लोगों की अच्छी खासी भीड़ देखी जा रही है और लोगों का प्यार भी वंदे भारत ट्रेन को खूब मिल रहा है. अब रांची वासियों के लिए एक और बहुत बड़ी खुशखबरी है. रांची से बनारस के लिए वंदे भारत ट्रेन की भी जल्द शुरुआत करने की योजना बनाई जा रही है. इसे लेकर सर्वे करने का आदेश दिया गया है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण पूर्व रेलवे जोन ने रांची से बनारस व टाटा से बनारस तक वंदे भारत ट्रेन चलाने के लिए सर्वे करने का आदेश दिया है. जोन ने 15 दिन में सर्वे की रिपोर्ट भी मांगी है. बता दें, रांची के साथ-साथ टाटा से भी वंदे भारत ट्रेन चलाने की योजना है. क्योंकि रांची व टाटा से बनारस के लिए अच्छी खासी भीड़ ट्रेनों व बसों में देखी जाती.

अभी रांची से बनारस के लिए दो ट्रेन

अभी की बात करें तो फिलहाल रांची से बनारस के लिए दो ट्रेन चल रही है. इसमें बनारस इंटरसिटी और संबलपुर बनारस एक्सप्रेस शामिल है. यह दोनों ही अक्सर फुल पैक चलती है और टिकट अक्सर वेटिंग लिस्ट में मिलती है. वहीं, रांची से बनारस के लिए बस की बात करें तो चेंबर अध्यक्ष किशोर मंत्री ने बताया रांची से बनारस के रोज 7 बसें चलती है. इसमें 500 से अधिक यात्री जाते हैं. रांची से बनारस के बीच लोगों की आवाजाही काफी अधिक है और बस हमेशा पैक रहती है.

वहीं, टाटा से भी बनारस के लिए चार ट्रेनें है जिसमें नीलांचल, शालीमार गोरखपुर, जलियांवाला बाग एक्सप्रेस और पूरी आनंद विहार स्पेशल ट्रेन शामिल है. यह भी ट्रेन पूरी फुल चलती है.

रांची से लगातार बनारस सफर करने वाले अभिषेक बताते हैं कि मैं हरमू का रहने वाला हूं और हमेशा रांची से बनारस यात्रा करता हूं. कभी काम के सिलसिले में तो कभी काशी विश्वनाथ के दर्शन करने के लिए. वंदे भारत की शुरुआत से न सिर्फ समय की बचत होगी बल्कि यात्रा भी सुगम होगा.  जाने-आने में काफी सहूलियत होगी, हमें इस ट्रेन का बेसब्री से इंतजार है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image