Daesh NewsDarshAd

बागी हुए कांग्रेसी नेता हाजी अहमद हुसैन, AIMIM का थामा दामन

News Image

बड़ी खबर बिहार के बगहा से आ रही है जहां वाल्मीकिनगर लोकसभा क्षेत्र में 2024 चुनाव से पहले महागठबंधन को बड़ा झटका लगा है. जी हां, सियासत से जुड़ी बड़ी है कि यहां कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है. कांग्रेसी नेता हाजी अहमद हुसैन अंसारी बागी हो गए हैं. दरअसल, वाल्मीकिनगर सीट कांग्रेस की जगह RJD के खाते में चली गईं है जबकि विगत वर्षो से यहां कांग्रेस चुनाव लड़ती चली आ रही थी. विगत चुनाव में भी कांग्रेस उम्मीदवार महज 21 हजार वोटों से चुनाव हार गए थे. बावजूद इसके कांग्रेस की जगह यहां RJD उम्मीदवार उतारने की तैयारी में है. लिहाजा महागठबंधन में फूट पड़ गया है और उत्तर बिहार के बड़े कांग्रेसी नेता हाजी अहमद हुसैन अंसारी जो 1972 से बगहा कांग्रेस के लिए काम कर रहे थे. फिलहाल बतौर तिरहुत जोन के अल्पसंख्यक विभाग के अध्यक्ष और जिला उपाध्यक्ष के पद पर पार्टी में कार्यरत हैं. जिन्होंने वाल्मीकिनगर से कांग्रेस का हाथ छोड़कर AIMIM में ओवैसी का दामन थाम बागी होकर चुनाव लड़ने की घोषणा किया है.

बताया जा रहा है कि, हाजी अहमद हुसैन पारम्परिक कांग्रेस की सीट RJD के खाते में जाने से बेहद नाराज हैं. उन्होंने कहा है कि, राजद के खाते में यह सीट चला गया है इसका मलाल नहीं है बल्कि राजद भाजपा से आए नेता को टिकट दे रही है, यह तानाशाही रवैया है. उन्होंने बताया कि, कांग्रेस का हाथ छोड़ AIMIM का दामन थाम लिया है. लिहाजा अब वे असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM से चुनाव लड़ेंगे. ऐसे में RJD उम्मीदवार के लिए 2024 लोकसभा चुनाव में यहां जीत की राह मुश्किल नजर आ रही है. नए सर्वे के अनुसार, वाल्मीकिनगर लोकसभा क्षेत्र में 3 लाख 15 हजार के करीब मुस्लिम वोटर हैं. ऐसे में AIMIM के माध्यम से मुस्लिम वोटरों को साधने के लिए हाजी अहमद हुसैन तैयारी में जुट गए हैं. 

हालांकि, अभी चुनाव में काफी समय है क्योंकि यहां छठे चरण में 25 माई को चुनाव होने हैं. ऐसे में AIMIM यहां अल्पसंख्यक वोटरों पर कितना पकड़ बना पाती है यह आने वाले समय में पता चलेगा. लेकिन, फिलहाल इस सीट पर मुकाबला दिलचस्प होने का अनुमान लगाया जा रहा है क्योंकि उप विजेता रहें कांग्रेस के पूर्व उम्मीदवार प्रवेश मिश्रा जेडीयू के सुनील कुमार कुशवाहा को कड़ी टककर देकर महज 21 हजार वोटों से चुनाव हार गए थे, जो बागी होकर निर्दलीय चुनाव लड़ने के मूड में हैं. बता दें कि, हाजी अहमद हुसैन अंसारी पेशे से संवेदक रहें हैं जो कांग्रेस के लिए वर्षों से समर्पित कार्यकर्त्ता रहें. लेकिन, अब बगावती तेवर अपनाकर RJD का खेल बिगाड़ने को बेताब हैं, जिससे संभावना जताई जा रही है कि NDA के JDU उम्मीदवार सुनील कुमार कुशवाहा के जीत की राह आसान होगी.

बगहा से अजय शर्मा की रिपोर्ट

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image