Daesh News

SBI में 439 पदों के लिए भर्ती, आ गया Form भरने का आखिरी Date, जल्दी करें

SBI में सरकारी नौकरी पाने की इच्छा रखने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर है. भारतीय स्टेट बैंक ने स्पेशलिस्ट कैडर ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. बता दें कि, आवेदन देने का आखिरी डेट 6 अक्टूबर यानी कि आज ही है. जी हां, आज तक ही जो भी उम्मीदवार हैं, वह अपना आवेदन दे सकते हैं. उम्मीदवार एसबीआई की ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. वहीं, इस भर्ती के लिए दिसंबर या जनवरी में ऑनलाइन एग्जाम हो सकते हैं. एडमिट कार्ड एग्जाम से 10 दिन पहले जारी होंगे.

अब हम आपको वैकेंसी की डिटेल्स बता देते हैं. दरअसल, सहायक प्रबंधक यानी कि सॉफ्टवेयर डेवलपर के लिए 174 पद, उप-प्रबंधक के लिए 40 पद, सहायक प्रबंधक यानी कि डेटा एवं रिपोर्टिंग के लिए 25 पद, सहायक प्रबंधक यानी कि यूआई डेवलपर के लिए 20 पद है. कुल मिलाकर पदों की संख्या 439 है.

बात कर लें एजुकेशनल क्वालिफिकेशन की तो उम्मीदवारों को कंप्यूटर साइंस या साइंस या इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी या इलेक्ट्रॉनिक्स या संचार इंजीनियरिंग में बीई/बीटेक या एमएससी/एमटेक या एमसीए डिग्री पास होना चाहिए. साथ ही संबंधित क्षेत्र में वर्क एक्सपीरियंस भी होना चाहिए.

25 से 45 साल के बीच आयु वाले उम्मीदवार आवेदन दे सकते हैं. उम्मीदवारों का सेलेक्शन रिटन एग्जाम और इंटरव्यू के जरिये किया जायेगा.

वहीं, बात करें फीस की तो सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस को 750 रुपये, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी को कोई फीस नहीं देना होगा.

जितने भी उम्मीदवार हैं, वे ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर अपना आवेदन दे सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले-

* ऑफिशियल वेबसाइट sbi.co.in पर जाएं 

* एसबीआई एसओ के लिए रजिस्ट्रेशन करें.

* लॉग इन पेज पर जाएं.

* यहां Log in क्रेडेंशियल दर्ज करें.

* फोटोग्राफ और सिग्नेचर अपलोड करें.

* फॉर्म भरने के बाद फीस जमा करें.

* अब सबमिट बटन पर क्लिक करके आवेदन पूरा करें.