Daesh NewsDarshAd

अग्निवीर योजना में फर्जीवाड़ा करके बहाली..

News Image

DANAPUR-अग्निवीर योजना के तहत फ़र्ज़ी तरीके से भर्ती होने का मामला सामने आया है, सेवा के अधिकारियों ने फर्जीवाड़ा करने वाले अग्निवीर जवान को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया है.

यह मामला पटना के दानापुर मे मिलिट्री रेजिमेंट भर्ती सेंटर का है. फर्जी दस्तावेज  के आधार पर बिहार रेजिमेंट में अग्निवीर जीडी पद पर विकास नामक एक अभ्यर्थी बहाल हो गया.अग्निवीर जीडी पद पर दो -तीन तक कार्य किया था.अभ्यर्थी ट्रेनिंग सेंटर में जाने समय बायोमीट्रिक सिस्टम से  उसकी जांच किया गया . जांच के दौरान पाया गया  कि फर्जी दस्तावेज पर अग्निवीर पद पर बहाल हुआ है. 

 इस संबंध में रेजिमेंट के सेना भर्ती बोर्ड अधिकारी मेजर अंकुर कुमार मिश्रा ने स्थानीय थाना में अभ्यर्थी विकास कुमार के विरूद्ध मामला दर्ज कराया गया है. गिरफ्तार विकास कुमार पिता राजेश्वर महतो, माई स्थान सरायगंज थाना टाउन जिला मुजफ्फरपुर का निवासी है.  गिरफ्तार विकास  से आर्मी इंटेलिजेंस ब्यूरो ने पूछताछ किया  है. गिरफ्तार विकास अग्निवीर जीडी पद पर भर्ती होने के लिए बीआरसी में पिछले 25 अप्रैल  को पहुंचे थे.सेना भर्ती अधिकारी ने बहाली प्रक्रिया के तहत बायोमीट्रिक सिस्टम से जांच के बाद बहाल कर लिया गया था और जब अभ्यर्थी विकास को ट्रेनिंग पर भेजने से पहले बायोमीट्रिक जांच  के दौरान फर्जी पाया गया और फर्जी दस्तावेज भी बरामद किया गया है.  सैन्य अधिकारी ने अभ्यर्थी विकास को हिरासत में लेकर पूछताछ किया और आर्मी इंटेलिजेंस ब्यूरो ने भी विकास से गहन पूछताछ किया गया है. . गिरफ्तार  विकास ने बताया कि मेरे भाई रवि अग्निवीर जीडी पद पर बहाली हो गया था और रवि का पैर टूट गया था और उसके जगह मैं अग्निवीर में फर्जी दस्तावेज पर भर्ती  हो गये थे.. आर्मी इंटेलिजेंस ब्यूरो ने  विकास से पूछताछ कर रही है कि इसमें सेना दलालों की संलिप्तता तो नही है. इसके बारे में जानकारी  हासिल करने में जुटे हुए हैं. 

एएसपी दीक्षा ने बताया कि बीआरसी में अग्निवीर जीडी पद पर  फर्जी दस्तावेज लेकर बहाल होने आये विकास कुमार को सैन्य अधिकारी ने पकडकर पुलिस के हवाले किया गया है. गिरफ्तार विकास के पास दस्तावेज भी फर्जी  है. इसकी जांच पडताल किया जा रहा है.

 दानापुर से पशुपति की रिपोर्ट

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image