Daesh News

तेलंगाना के नए CM बने रेवंत रेड्डी, राहुल और सोनिया गांधी की उपस्थिति में ली शपथ

तेलंगाना विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बड़ी जीत हासिल की. जिसके बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और विधायक रेवंत रेड्डी मुख्यमंत्री बनाए गए. 7 दिसंबर को रेवंत रेड्डी ने हैदराबाद के बहादुर शास्त्री स्टेडियम में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. कांग्रेस की शानदार जीत के बाद गुरुवार को शपथ ग्रहण समारोह को लेकर पूरे हैदराबाद शहर में रेवंत रेड्डी के पोस्टर लगाए गए हैं. वर्तमान तेलंगाना कांग्रेस के 56 साल के अध्यक्ष रेवंत रेड्डी के शपथ ग्रहण समारोह में बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ इकठ्ठा हुई.

कांग्रेस के पहले CM बने रेवंत रेड्डी 

बता दें कि, तेलंगाना राज्य का गठन साल 2014 में हुआ था, इस तरह शपथ लेने के बाद रेवंत रेड्डी राज्य में कांग्रेस के पहले मुख्यमंत्री बनेंगे. रेड्डी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी हैदराबाद पहुंचे थे. रेवंत रेड्डी पार्टी के शीर्ष नेतृत्व का स्वागत करने के लिए हवाई अड्डे पहुंचे थे. इसके साथ ही तेलंगाना में मुख्यमंत्री के अलावा एक उप मुख्यमंत्री और 8 विधायक मंत्री पद की शपथ लेंगे. इससे पहले बुधवार को रेवंत रेड्डी ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे से मुलाकात की थी.

कांग्रेस के हासिल की प्रचंड जीत 

आपको यह भी बता दें कि, तेलंगाना में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने प्रचंड जीत हासिल की है. पार्टी ने यहां 119 में से 64 सीटों पर जीत हासिल की है. वहीं बीआरएस 39 पर सिमट गई. जबकि बीजेपी ने 8 सीटों पर जीत हासिल की है. कर्नाटक के बाद तेलंगाना दक्षिण का दूसरा राज्य है, जहां कांग्रेस की खुद की सरकार बनी है. तमिलनाडु में वह डीएमके के साथ गठबंधन सरकार में है. तेलंगाना में जीत का श्रेय प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रेवंत रेड्डी को मिला. शुरुआत से ही उन्हें सीएम रेस में आगे माना जा रहा था. मंगलवार को पार्टी ने आधिकारिक तौर पर उनके नाम पर मुहर लगा दी.