Daesh News

जल्द होगी इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रकों में क्रांति की शुरुआत ! टेस्ला ने कर ली है पूरी तैयारी

वे लोग जो ऑटोमोबाइल सेक्टर में अपनी जिज्ञासा रखते हैं और जिन्हें नए-नए फीचर्स वाले कारों का शौक है, उनके लिए खास खबर है. 30 नवंबर 2023 को टेस्ला की ओर से इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक के फाइनल प्रोडक्शन मॉडल को पेश किया जायेगा. जिसको बाद ऐसा कहा जा रहा कि, इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रकों में अब जल्द ही क्रांति की शुरुआत होने वाली है. बताया जा रहा कि, जिस दिन इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक को पेश किया जायेगा ठीक उसी दिन इसकी डिलीवरी भी यूएसए के गीगा टेक्सास में शुरू होगी. 

बेहद खास है कार का डिजाइन 

हालांकि, कारों की डिलीवरी को लेकर भी बताया कि, यह डिलीवरी उन खरीदारों के लिए है, जिन्होंने कुछ महीने पहले बुकिंग विंडो खुलने पर अपनी बुकिंग को पूरा कर लिया था. इसे अब तक 1 मिलियन से अधिक बुकिंग मिल चुकी है. वहीं, बात कर लें कार के डिजाइन की तो, कई स्पाई शॉट्स और वीडियो से आगामी टेस्ला साइबरट्रक की कुछ महत्वपूर्ण डिटेल्स सामने आई हैं. कांसेप्ट मॉडल में डोर हैंडल के बावजूद, टेस्टिंग मॉडल में यह अनुपस्थित था. इससे पहले, एलन मस्क ने इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक के पिछले पहियों के लिए इंडिपेंडेंट स्टीयरिंग का खुलासा किया था. जिसके कारण तंग मोड़ों पर इसे आसानी से मोड़ा जा सकता है. 

कुछ इस तरह का होगा केबिन 

अल्ट्रा-हार्ड 30X कोल्ड-रोल्ड स्टेनलेस स्टील और फोर्टिफाइड ग्लास से तैयार, साइबरट्रक एक फ्यूचरिस्टिक एंगुलर रुख का दावा करता है, जो सामने और पीछे दोनों तरफ शार्प क्रीज और एज तो एज लाइटिंग से लैस है. एडाप्टिव एयर सस्पेंशन से लैस, टेस्ला साइबरट्रक इलाके के आधार पर तेजी से खुद को ऊपर और नीचे कर सकता है. साथ ही आसान लोडिंग और अनलोडिंग के लिए इसके पिछले हिस्से को नीचे झुकने की एक्स्ट्रा फीचर भी है. वहीं, इसके केबिन की बात करें तो कदम रखते हुए, इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक में एक डुअल-टोन व्हाइट और ग्रे थीम मिलता है. जो 17 इंच के सेंट्रल टचस्क्रीन और एक खास स्क्वैरिश स्टीयरिंग व्हील के साथ लैस है. 

इंटीरियर फीचर्स भी हैं धांसू 

दरअसल, ऑफिशियल तस्वीरों में इसके टचस्क्रीन के कंट्रोल्स को पेश किया है, जिसमें स्टीयरिंग एडजस्टमेंट, बेड कवर सस्पेंशन सेटिंग्स, सेंट्री मोड, कार वॉश मोड, चाइल्ड लॉक, विंग मिरर सेटिंग्स और अन्य कई फीचर्स शामिल हैं. टेस्ला साइबरट्रक को तीन पावरट्रेन ऑप्शंस के साथ पेश किया जाएगा, जिसमें एक सिंगल-मोटर, रियर-व्हील-ड्राइव वेरिएंट, एक डुअल-मोटर ऑल-व्हील-ड्राइव मॉडल और एक ट्राई-मोटर एडब्ल्यूडी पावर हाउस शामिल है. जानकारी के मुताबिक, ये कॉन्फ़िगरेशन क्रमशः 400 किमी से अधिक, 480 किमी से अधिक और 800 किमी से अधिक की रेंज देने में सक्षम हैं. अब बस लोगों को कार के पेश होने का इंतजार है.