Daesh News

नाइट गार्ड के रहते स्कूल से चावल की चोरी, ग्रामीणों ने किया हंगामा

MOTIHARI- सुरक्षा गार्ड के रहते हुए स्कूल से 15 बोरा चावल की चोरी के बाद ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया, और सुरक्षा गार्ड के साथ ही स्कूल के प्रधानाध्यापक एवं अन्य पदाधिकारी पर मिली भगत का आरोप लगाया, जबकि स्कूल प्रबंधन खुद को बचाव करते हुए नजर आया.

 मामला  पूर्वी चंपारण जिले बनकटवा प्रखण्ड क्षेत्र अंतर्गत राजकीय उत्क्रमित उच्च विद्यालय गोला पकड़िया का है, जहां रहस्यमयी तरीके से 15 बोरा चावल की चोरी हो गई.सुबह ग्रामीणों का हुजूम स्कूल परिसर में जमा हो गई.आश्चर्यजनक है, कि भंडार कक्ष में रखे हुए कुल 18 बोरा चावल में से 15 बोरा चावल की चोरी हुई और तीन बोरा चावल को किन परिस्थितियों में छोड़ दिया.

इस संबंध में बताते हुए विद्यालय के रात्रि रक्षक(नाईट गार्ड) मणिभूषण कुमार यादव ने बताया  कि रात्रि के करीब तीन बजे के आस पास मुंह पर गमछा बांधे चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है. उसने गांव के ही कुछ युवकों के शामिल होने का संदेह प्रकट किया. मामले की जानकारी होते ही बीइओ कल्पना कुमारी ने विद्यालय पहुंच कर जांच आरंभ कर दिया.इसी बीच करीब दर्जन भर ग्रामीण एचएम के कक्ष में प्रवेश कर जम कर हंगामा करने लगे.मौके पर मौजूद ग्रामीणों का आरोप था कि स्थानीय एक रसोईया के मदद से पूर्व में भी कई बार चावल गबन हो चुका है,जिसमे गार्ड,रसोईया और एचएम शामिल रहते हैं.जांच के नाम पर बीईओ को चढ़ावा मिलने के बाद चले जाने का आरोप भी लगाया गया.इधर ग्रामीणों का गुस्सा इसलिए भी भड़का था कि,चोरी का इल्जाम उन पर लगाया जा रहा था.

इस संबंध में बीईओ कल्पना कुमारी ने बताया कि विद्यालय प्रधान बीरेंद्र कुमार लखौरा थाना में प्राथमिकी दर्ज कराने हेतु आवेदन दे रहे हैं. पुलिस अपने स्तर से जांच करके दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करेगी.

  मोतिहारी से प्रशांत की रिपोर्ट

Scan and join

Description of image