Daesh NewsDarshAd

हनी ट्रैप में फसा युवक का अपहरण, 50 लाख की फिरौती मांगी

News Image

बिहार के गया से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. गया जिले के बेलागंज से अपहृत ऋषभ कुमार को पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है. मामला हनी ट्रैप का है, जिसमें फसाकर ऋषभ का अपहरण कर 50 लाख रूपए फिरौती मांगने के आरोप में पुलिस ने एक लड़की समेत चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है. 30 जून को घर से निकले ऋषभ के नहीं लौटने के बाद 1 जुलाई व 2 जुलाई को उसके फिरौती के एवज में मोटी रकम की मांग की गई थी फिर बाद में 25 लाख फिरौती की बात कही गई. ऐसे में पुलिस इस एंगल पर भी जांच कर रही थी कि कोई अपहरणकर्ता 50 लाख के डिमांड के बाद तुरंत 25 लाख की डिमांड क्यों करने लगेगा. 

पुलिस ने जताई आशंका 


लापता 18 वर्षीय ऋषभ कुमार के खोजने में जुटी पुलिस अलग-अलग एंगल से जांच में जुट गई थी. पुलिस हनी ट्रैप वाले एंगल से भी जांच कर रही थी. क्योंकि जिस लड़की से ऋषभ मिलने बेलागंज से संपतचक गया था, वह लड़की एक बार भी ऋषभ के मोबाइल पर फोन से बात नहीं की. इन्स्टाग्राम चैट पर बात होने के बाद ऋषभ उससे मिलने शुक्रवार की शाम घर से निकला था. जहां लड़की को बाइक पर बिठाकर निकला और उसके बाद उसका कोई सुराग नहीं मिला. 

ऋषभ गोपालगंज पोलिटेक्निक कॉलेज का छात्र है. वह बेलागंज से पटना संपतचक दोस्त से मिलने गया था, उस दौरान दूसरी बाइक पर उसके दो दोस्त भी साथ गए थे लेकिन लड़की के मिलने के समय वह अपना एक मोबाइल दोस्तों को ही देकर उसे दूर रहने को कहा और वह अकेला ही लड़की के पास गया. वो लोग ऋषभ को बाइक पर बिठाकर ले गए. ऋषभ के दोस्तों ने उन लोगों का पीछा भी किया लेकिन कुछ देर बाद वो उनके आंखों से ओझल हो गए. 

इस संबंध में बेलागंज थाने में फिरौती के लिए अपहरण का मामला दर्ज किया गया था और SSP आशीष भारती ने खुद जांच का नेतृत्व किया था. वैज्ञानिक जांच और इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस की मदद से पुलिस पटना में अपराधियों के ठिकाने तक पहुंच गई. SSP आशीष भारती ने बताया कि पटना के गर्दनीबाग इलाके के एक मकान से ऋषभ को पुलिस ने बरामद किया. अपहरणकर्ताओं ने ऋषभ के हाथ और पैर को बांध रखा था. युवक को फिरौती दिए बिना सुरक्षित बरामद कर लिया गया है. पुलिस गिरफ्तार अपराधियों से पूछताछ कर रही है.  

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image