Daesh NewsDarshAd

बांग्लादेश के खिलाफ मैच में दिखेंगे ऋषभ पंत, एक बार फिर बिखेरेंगे जलवा

News Image

क्रिकेट फैंस के लिए अच्छी खबर आ गई है. भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेला जायेगा. सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई में होगा, जिसके लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का एलान कर दिया है. पहले टेस्ट के लिए बीसीसीआई ने 16 सदस्यीय भारतीय टीम का चुनाव किया है. इस टीम में ऋषभ पंत का भी नाम दिखाई दिया. बता दें कि, ऋषभ पंत करीब दो साल बाद भारतीय टेस्ट टीम में खेलते हुए दिखाई देंगे. इससे पहले पंत ने टीम इंडिया के लिए आखिरी टेस्ट मैच दिसंबर, 2022 में खेला था. 

मालूम हो कि, कार एक्सीडेंट से पहले पंत ने यह आखिरी मुकाबला भी बांग्लादेश के खिलाफ खेला था. तो वहीं, अब बांग्लादेश के खिलाफ ही वह टेस्ट टीम में वापसी करेंगे. करीब 2 साल के लंबे इंतजार के बाद पंत टेस्ट क्रिकेट में वापस दिखाई देंगे. बता दें कि, 30 दिसंबर, 2022 को पंत कार एक्सीडेंट में गंभीर रूप से घायल हो गए थे, जिसके बाद वह एक साल से ज्यादा लंबे वक्त के लिए क्रिकेट से दूर रहे थे. पंत ने आईपीएल 2024 के जरिए मैदान पर वापसी की थी. फिर 2024 टी20 वर्ल्ड कप खेलते हुए टीम इंडिया के लिए व्हाइट बॉल क्रिकेट में पंत की वापसी हुई. अब टेस्ट टीम में भी उनकी वापसी हो गई है. 

यह भी जानकारी दे दें कि, पंत ने अगस्त, 2018 में टेस्ट डेब्यू किया था. उन्होंने अब तक टीम इंडिया के लिए 33 टेस्ट खेल लिए हैं. इन मैचों की 56 पारियों में बैटिंग करते हुए पंत ने 43.67  की औसत से 2271 रन बनाए लिए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 5 शतक और 11 अर्धशतक निकले हैं, जिसमें उनका हाई स्कोर 159 रनों का रहा है. इधर, बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए टीम इंडिया की बात करें तो, रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह और यश दयाल शामिल हैं.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image