Daesh NewsDarshAd

जल्द खतरे के निशान को पार कर जायेंगी नदियां, 2 दिनों तक वर्षा-बिजली का अलर्ट

News Image

बिहार में मानसून इन दिनों पूरी तरह एक्टिव मोड में है. जिलों में लगातार हल्की और मध्यम दर्जे की बारिश लगातार हो रही है. इस बीच नेपाल में भी झमाझम बारिश हो रही है जिसका असर बिहार की नदियों में देखने के लिए मिलना शुरू हो गया है. दरअसल, बिहार की नदियां अब उफान पर आ गई है और इसके साथ ही आशंका जताई जा रही है कि जल्द ही खतरे के निशान को भी पार कर जाएगी. बात करें गंडक नदी की तो इसके आस-पास के इलाके में अलर्ट जारी कर दिया गया है. गंडक नदी लगातार बारिश के कारण उफान पर है. 

जिसके बाद खतरा आस-पास के लोगों पर मंडराने लगा है. हालांकि, दूसरी तरफ बाढ़ की आशंका को देखते हुए प्रशासन के तरफ से बाढ़ नियंत्रण को लेकर तैयारियां भी जोरों पर है. नदियों के किनारे पर बोरियां लगाई जा रही है ताकि मिट्टी के कटाव को रोका जा सके. आइल साथ ही लोगों से भी सतर्क रहने की अपील की गई है. वहीं, अब बात करें राजधानी पटना की तो पूरे दिन बादल छाए रहने के साथ ही रुक-रुक कर बारिश हो रही है. जिसका असर पटना में गंगा और पुनपुन नदी में देखने के लिए मिल रहा है. 

दरअसल, पटना में गंगा और पुनपुन नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी देखी जा रही है. जिसके बाद लोगों को संभल कर ही गंगा किनारे जाने की अपील की गई है. इस बीच यह भी बता दें कि, आज और कल यानी कि 2 दिनों तक मौसम का हाल कुछ ऐसा ही रहने वाला है. जिलों में बारिश के साथ ही आकाशीय बिजली के भी आसार जताए गए हैं. अब तक ठनका गिरने से कई जिलों में कुछ लोगों की जान जा चुकी है. जिसके बाद बारिश-बिजली का अलर्ट जारी करने के साथ ही लोगों से भी सावधानी बरतने की अपील की गई है.     

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image