Daesh News

पहली बार सांसद चुने गए अभय कुशवाहा को राजद ने दी बड़ी जिम्मेवारी..

Patna- राष्ट्रीय जनता दल की आयोजित बैठक में बड़ा फैसला लिया गया है और पहली बार औरंगाबाद से सांसद बने अभय कुमार सिन्हा उर्फ अभय कुशवाहा को राष्ट्रीय जनता दल के संसदीय दल का नेता घोषित किया गया है. वे लोकसभा में पार्टी की तरफ से पार्टी के नेता होंगे,

 वही जहानाबाद के सांसद सुरेंद्र प्रसाद यादव को मुख्य सचेतक लोकसभा में पार्टी की तरफ से बनाया गया है.

 पार्टी ने राज्यसभा में मीसा भारती की जगह फैयाज अहमद को मुख्य सचेतक  पार्टी का सचेतक बनाया है. मीसा भारतीय लोकसभा के लिए पाटलिपुत्र से चुनी गई है.

 बताते चलें कि 2 दिनों तक आयोजित पार्टी की बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव एवं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के साथ ही सभी सांसद विधायक एवं पार्टी के बड़े नेता शामिल हुए.

 पूरे बैठक की जानकारी देते हुए बोधगया के विधायक कुमार सरजीत ने कहा की दो दिनों तक चली बैठक में लोकसभा चुनाव की समीक्षा की गई और राज्य के सभी लोगों का धन्यवाद किया गया. उनकी पार्टी ने वोट देने वाले सभी आम लोगों का स्वागत किया वहीं उनकी पार्टी को वोट नहीं देने वाले का भी आभार जताया. इस लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी का वोट प्रतिशत बढ़ा है लोगों का समर्थन बढा है और उम्मीद है कि 2025 के चुनाव में पार्टी बढ़िया प्रदर्शन करेगी.

 बताते चल रहे हैं कि राजद की तरफ से लोकसभा में नेता बने अभय कुशवाहा औरंगाबाद से बीजेपी के सांसद सुशील कुमार को हराया है. आरजेडी का टिकट पाने से पहले अभय कुशवाहा जदयू के साथ थे वे गया में जदयू के जिला अध्यक्ष के पद पर थे. इससे पहले वे टिकारी विधानसभा क्षेत्र से जदयू के विधायक चुने गए थे. उन्हें युवा जदयू का प्रदेश अध्यक्ष भी बनाया गया था. लेकिन 2024 loksabha चुनाव की प्रक्रिया शुरू होते ही अभय कुशवाहा राजद के साथ आ गए और पार्टी ने उन्हें औरंगाबाद से टिकट दिया, जहां से उन्होंने जीत दर्ज की.

Scan and join

Description of image