Daesh News

RJD एमएलसी ने छठ की तस्वीर फेसबुक पर किया पोस्ट, CM नीतीश पर साधा निशाना

लोक आस्था के महापर्व छठ का समापन उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देने के साथ ही हो गया. बिहार की आम जनता से लेकर कई राजनीतिक नेताओं ने छठ पूजा की और इसके साथ ही पूजा की झलकियां भी सोशल मीडिया पर शेयर की. चाहे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हो, केंद्रीय गृहराज्य मंत्री नित्यानंद राय हो या फिर कोई अन्य नेता हो, सभी ने पूजा की तस्वीरों को साझा किया. लेकिन, अब आरजेडी एमएलसी का एक फोटो चर्चाओं के बीच घिर गया है. दरअसल, यहां बात आरजेडी एमएलसी सुनील कुमार सिंह की हो रही है. इस फोटो के जरिये सुनील सिंह ने एक तरफ जहां बिहार की संस्कृति और संस्कार को बताया तो वहीं दूसरी ओर इशारे-इशारे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर निशाना भी साधा.

दरअसल, सुनील कुमार सिंह ने फेसबुक के जरिये जो फोटो शेयर किया है उसमें साफ देखा जा सकता है कि, उनकी पत्नी उनके पैर छूकर आशीर्वाद लेती दिख रही हैं. इसके साथ ही इस फोटो के कैप्शन में सुनील सिंह ने इसे बिहार की संस्कृति और संस्कार बताया. साथ ही पूर्व की एक घटना ने बिहारी को हंसी का पात्र बनाते हुए देश में शर्मसार कर देने की भी बात कही. सुनील सिंह ने फेसबुक पर फोटो शेयर करते हुए लिखा कि, 'देखिए मित्रों बिहार की सभ्यता, संस्कृति और संस्कार जिसके लिए बिहार सदियों से जानी जाती है. वो संस्कार नहीं जो कुछ दिन पूर्व घटित घटना के फलस्वरूप पूरे बिहारियों को हंसी का पात्र बनाते हुए पूरे देश में शर्मसार कर दिया.' बता दें कि, इस पोस्ट की दूसरी लाइन को सीएम नीतीश कुमार पर निशाने के तौर पर देखा जा रहा है.

बता दें कि, हाल ही में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान प्रजनन दर को लेकर महिलाओं पर विवादित बयान दे दिया था. जिसके बाद बिहार की सियासत में जबरदस्त बवाल देखने के लिए मिला. सीएम नीतीश कुमार ने जिस भाषा का इस्तेमाल किया, उस पर जमकर हंगामा मचा गया था. इसके बाद अगले दिन सीएम नीतीश ने महिलाओं को लेकर सदन में दिए बयान पर माफी भी मांग ली थी. हालांकि, विपक्ष लगातार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमलावर रही. इतना ही नहीं, इस दौरान सीएम नीतीश कुमार से इस्तीफे की मांग भी की गई.