Daesh News

पटना लौटे RJD सुप्रीमो लालू यादव, लैंड फॉर जॉब मामले में कोर्ट में हुई थी पेशी

इस वक्त की बड़ी खबर राजधानी पटना से सामने आ रही है जहां लैंड फॉर जॉब मामले में पेशी के बाद आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पटना लौट आये हैं. इस दौरान पटना एयरपोर्ट पर आरजेडी कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ जुट गई. बता दें कि, दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट में लालू यादव के साथ-साथ पूर्व सीएम राबड़ी देवी और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की पेशी हुई थी. इस दौरान सभी को नियमित जमानत दे दी गई थी. लालू यादव, राबड़ी देवी समेत लैंड फॉर जॉब केस के 6 आरोपियों ने जमानत के लिए कोर्ट में अर्जी दी थी, जिसे स्वीकारते हुए कोर्ट ने सभी आरोपियों को जमानत दे दी है.

वहीं, अब लालू यादव राजधानी पटना वापस लौट आये हैं. एयरपोर्ट पर इस दौरान भारी भीड़ जुट गई. इस दौरान पत्रकारों द्वारा लालू यादव से बात करने की कोशिश की गई लेकिन, संभव नहीं हो पाया. इस दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से जुड़ा सवाल किया गया. इसके साथ ही आप नेता संजय सिंह की गिरफ्तारी को लेकर भी सवाल किया गया. लालू यादव अपनी प्रतिक्रिया देने वाले थे लेकिन उनकी सुरक्षा में तैनात कर्मियों और भारी भीड़ होने की वजह से संभव नहीं हो पाया. बता दें कि, कुछ दिन पहले ही तेजस्वी यादव भी पटना लौटे थे. इस दौरान उन्होंने तमाम मुद्दों पर अपनी प्रतिक्रिया दी थी.  

बता दें कि, लैंड फॉर जॉब मामले में दाखिल सीबीआई की चार्जशीट पर राउज एवेन्यू कोर्ट ने संज्ञान लिया था. कोर्ट ने लालू प्रसाद और राबड़ी देवी के साथ ही बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को भी समन जारी किया था. इन तीनों के अलावा 14 अन्य आरोपियों को भी कोर्ट ने समन जारी किया था. जिसके बाद दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने सुनवाई की. लालू प्रसाद,तेजस्वी यादव और राबड़ी देवी तीनों को जमानत दे दी. तीनों को 50-50 हजार के निजी मुचलके पर जमानत मिली है. अब इस मामले की अगली सुनवाई 16 अक्टूबर को होगी.