Daesh NewsDarshAd

नेशनल सेमिनार ऑन रोड सेफ्टी का आयोजन,रोड सेफ्टी पर हुई परिचर्चा...

News Image

राँची: रांची के होटल चाणक्य BNR में नेशनल सेमिनार ऑन रोड सेफ्टी 2024 का आयोजन किया गया जिसमे मुख्य अतिथि एडीजीपी संजय लाटकर ने बताया कि पिछले एक महीने से वे लोग रोड सेफ्टी मंथ मना रहे थे। और आज आखरी दिन है।

 बीते दिनों में पैंपलेट, पोस्टर, सोशल मीडिया, नुक्कड़ नाटक द्वारा लोगो को जागरूक करने का प्रयास किया गया था। दुनिया में सबसे ज्यादा गाड़ियां भारत में चलती है और एक्सीडेंट्स भी सबसे ज्यादा भारत में ही होते है इसलिए यह आयोजन रोड सेफ्टी के लिए हमारा क्या एक्शन प्लान होगा इसपर आधारित है। जिसमे रोड इंजीनियरिंग, एजुकेशन, पब्लिक अवेयरनेस, ड्राइवर को ट्रैफिक रूल्स और नॉलेज देने पर जोर देना होगा। रोड सेफ्टी में मल्टीपल डाइमेंशन इश्यूज है जिसके लिए हमे मल्टीपल फ्रंट पर वर्क करने की जरूरत है।

इस सेमिनार में परिवहन विभाग के सचिव कृपानंद झा ने कहा कि किसी भी देश की इकॉनमी के लिए रोड ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट बहुत महत्वपूर्ण होता है इसलिए हमे यह कोशिश करनी चाहिए, की कैसे रोड एक्सीडेंट्स कम हो। ट्रैफिक मैनेजम्ट में पुलिस का अहम रोल होता है सब लोग मिलकर कम करेंगे तभी एक्सीडेंट्स कम हो पायेंगे। ज़्यादातर एक्सीडेंट्स ओवरस्पीडिंग की वजह से ही हो रही है।

कृपानंद झा ने कहा कि ड्राइवर को रूल्स ऑफ़ एक्ट के तहत चलना चाहिए। लोगो में जागरूकता होनी बहुत ज़रूरी है ताकि लोग सीट बेल्ट पहनकर गाड़ी चलाए, बाइक सवार हेलमेट पहने और गाड़ी में ओवरलोडिंग ना करें।

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image