Daesh News

RCB को RR ने एलिमिनेटर में हराया, क्वॉलीफायर-2 में SRH से होगी भिड़ंत

आईपीएल 2024 के 17वें सीजन का पहला एलिमिनेटर मैच खेला गया. यह मैच राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के बीच खेला गया. वहीं, इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु को हरा दिया है. वहीं, राजस्थान रॉयल्स इस जीत के बाद क्वॉलीफायर-2 में पहुंच गई है. संजू सैमसन की कप्तानी वाली राजस्थान रॉयल्स के सामने क्वॉलीफायर-2 में सनराइजर्स हैदराबाद होगी. बहरहाल, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के खिलाफ राजस्थान रॉयल्स की जीत के खूब चर्चे हैं. खासकर, राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन की कप्तानी की तारीफ हो रही है. 

क्या कहना है क्रिकेट के जानकारों का...

दरअसल, क्रिकेट दिग्गज समेत फैंस का मानना है कि राजस्थान रॉयल्स की कामयाबी में संजू सैमसन का बड़ा हाथ है. संजू सैमसन की सटीक रणनीति ने राजस्थान रॉयल्स का काम आसान बना दिया. कुछ क्रिकेट के दिग्गजों का यह भी कहना है कि, संजू सैमसन पूर्व भारतीय कप्तान महेन्द्र सिंह धोनी की तरह बेहद कूल हैं, जिससे इस विकेटकीपर बल्लेबाज के लिए मुश्किल हालात में सही फैसला लेना आसान हो जाता है. वहीं, राजस्थान रॉयल्स लगातार हार के बावजूद एलिमिनेटर मैच जीत गई. 

आरसीबी को 4 विकेट से हराया

इधर, पूरे मैच को लेकर जानकारी दे दें कि, राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु को 4 विकेट से हराया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 172 रनों का स्कोर बनाया. जिसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने 19 ओवर में 6 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया. दरअसल, इससे पहले राजस्थान रॉयल्स को लगातार 4 मैचों में हार का सामना करना पड़ा था. साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ आखिरी लीग मैच बारिश भेंट चढ़ गया था. लिहाजा, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु को हराना राजस्थान रॉयल्स के लिए बड़ी चुनौती थी. तो वहीं, अब जीत के बाद आरआर की भिड़ंत एसआरएच से होगी.

Scan and join

Description of image