Daesh NewsDarshAd

जज्बे को सलाम :जब कैंसर पीड़ित महिला स्ट्रेचर के सहारे वोट देने पहुंची..

News Image

DESK- एक तरफ जहां कुछ लोग कई तरह की बहाने बाजी करके वोटिंग करने बूथ पर नहीं जाते हैं, वही दरभंगा की एक कैंसर पीड़ित महिला स्ट्रेचर के जरिए मतदान केंद्र पर पहुंचकर वोट किया है. महिला के इस इच्छा शक्ति और प्रयास की चौतरफ़ा तारीफ हो रही है, और लोग उनके जज्बे को सलाम कर रहे हैं.

यह वाकया दरभंगा लोकसभा के बेनीपुर विधानसभा क्षेत्र के विष्णुपुर चौगमा गांव का है.यहां के शुभकांत मिश्र की पत्नी शुभद्रा मिश्र कैंसर पीड़ित हैं । वह काफी दिनों से बेड पर हैं. दो-तीन दिन से उन्होंने खाना भी छोड़ दिया है, सिर्फ पानी और जूस ले रही है. आज जब परिवार के लोग वोट देने के लिए तैयार हो रहे थे तो उन्होंने इसकी वजह पूछी, और जब उन्हें पता चला कि आज मतदान होना है, तो उन्होंने अपने बेटे विजय मिश्रा से जीवन के अंतिम पड़ाव में अंतिम बार वोट दिलवा देने की गुजारिश की. मां की अंतिम इच्छा को बेटे विजय कुमार ने अपने परिवार के अन्य सदस्यों से शेयर किया और फिर सभी लोगों ने मिलकर उन्हें वोट करवाया.

 बीमारी की वजह से सुभद्रा मिश्रा चलने फिरने में  असमर्थ हैं.इसलिए उनके बेटे ने परिवार के साथ मिलकर स्ट्रेचर पर लादकर उन्हें मतदान केंद्र 116 पर पहुंचाया।

 स्ट्रेचर पर महिला को आते देख बूथ के मतदान कर्मी और आस पास के लोग हैरत में पड़ गए, पर जब इन मतदान कर्मियों को पता चला कि कैंसर पीड़ित महिला अपने अंतिम समय में वोट देना चाहती है, तो उन लोगों ने विशेष इंतजाम करके सुभद्रा मिश्रा का वोटिंग करवाया. इस वोटिंग की चर्चा पूरे इलाके में हो रही है.

 बताते चलें कि दरभंगा लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी के तरफ से वर्तमान सांसद गोपाल जी ठाकुर  और राजद की तरफ से ललित यादव चुनावी मैदान में है. आज इन दोनों की किस्मत का फैसला ईवीएम में कैद हो गया है. इस ईवीएम में कैंसर पीड़ित सुभद्रा मिश्रा का भी एक वोट है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image