Daesh News

सम्राट चौधरी बने विधायक दल के नेता, उपनेता चुने गए विजय सिन्हा

बिहार में महागठबंधन की सरकार गिर चुकी है. इधर, बीजेपी में भी हलचल तेज है. आज बीजेपी की बड़ी बैठक की गई, जिसमें बीजेपी विधायक दल के नेता सम्राट चौधरी चुने गए. इसके साथ ही विजय सिन्हा उपनेता चुने गए हैं. बता दें कि, बीजेपी के प्रभारी विनोद तावड़े ने विधायक दल की बैठक के बाद इसकी जानकारी दी. तावड़े ने कहा कि, इसके बाद जेडीयू और बीजेपी की संयुक्त बैठक होगी. इसके बाद राजभवन जाएंगे.

इसके साथ ही आपको यह भी बता दें कि सूत्रों के हवाले से यह खबर सामने आ रही है कि, बिहार में सत्ता बदलने के साथ ही बड़ी खबर यह भी है कि विजय सिन्हा और सम्राट चौधरी डिप्टी सीएम भी हो सकते हैं. सम्राट चौधरी ने रविवार को पार्टी दफ्तर में आयोजित पीसी में कहा कि, बीजेपी ने मुझे बिहार का पार्टी अध्यक्ष बनाया. अब सरकार में भी काम करने का मौका दिया है. बिहार के विकास के लिए और लालू यादव के आतंक को समाप्त करने के लिए 2020 में जो जनमत मिला था, उसे फिर से स्थापित करेंगे. बिहार में जंगलराज नहीं आ सके, इसलिए नीतीश ने बीजेपी का प्रस्ताव आया. संजय झा आए और प्रस्ताव सौंपा, उनके प्रस्ताव पर हमने निर्णय लिया और गठबंधन का औपचारिक ऐलान किया.

वहीं, विजय सिन्हा ने कहा कि, हम एनडीए की सरकार के जरिए बिहार में सुशासन स्थापित करने जा रहे हैं. ताकि राज्य में सकारात्मक माहौल बन सके. उन्होंने खुद को विधानमंडल दल का उपनेता बनाए जाने पर बीजेपी आलाकमान का आभार जताया. इसी बीच चर्चा है कि सम्राट चौधरी और विजय सिन्हा को ही डिप्टी सीएम बनाया जा सकता है. बीजेपी अध्यक्ष थोड़ी देर में दिल्ली से पटना के लिए रवाना होंगे. नई सरकार का शपथ ग्रहण राजभवन में रविवार शाम को होने की संभावना है. बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी इस समारोह में शामिल होंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार फिर से सीएम पद की शपथ लेंगे.