Daesh News

सोशल मीडिया पर छलका सानिया मिर्जा का दर्द, कहा- 'जब मैं नंबर-1 थी, लोग कहते थे सेटल हो जाओ'

टेनिस की पॉपुलर और नंबर-1 खिलाड़ियों में शामिल सानिया मिर्जा भावुक हो गई हैं. सोशल मीडिया पर उनका दर्द छलका है. उन्होंने कहा कि, 'जब मैं नंबर-1 थी तब लोग कहते थे सेटल हो जाओ'. अब आप सोच रहे होंगे कि, आखिरकार सानिया मिर्जा ने यह बात कब, कहां और क्यों कही... तो आपको बता दें कि, अर्बन कंपनी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट किया था. जिसमें उन्होंने महिलाओं के साथ होने वाले भेदभाव को लेकर एक एड का लिंक एंबेड किया था. इसी पोस्ट का जिक्र करते हुए सानिया मिर्जा ने अपनी बात कही है. इस बीच आपको याद दिला दें कि, कुछ दिनों पहले ही सानिया मिर्जा के पति और पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक ने पाकिस्तानी एक्ट्रेस सना जावेद से तीसरी शादी की थी. हालांकि, सानिया मिर्जा इससे पहले ही शोएब मलिक से अलग हो चुकी थीं.

सानिया मिर्जा ने क्या किया पोस्ट ?

क्या कुछ सानिया मिर्जा ने अपने पोस्ट में लिखा, आपको विस्तार से बताते हैं... सानिया ने लिखा कि,‘साल 2005 में मैं पहली भारतीय महिला थी जिसने WTA टाइटल जीता था. बड़ी बात है, नहीं? जब मैं टेनिस की डब्ल्स कैटेगरी में दुनिया की नंबर 1 खिलाड़ी थी उस वक्त लोगों को जानना था कि मैं कब सेटल होने वाली हूं. छह ग्रैंड स्लैम टाइटल जीतना क्या सोसाइटी के हिसाब से सेटल होने के बराबर नहीं था. अपने सफर के दौरान मिले समर्थन के लिए मैं आभारी हूं. लेकिन खुद को ये सोचने से नहीं रोका जा सकता है कि क्यों एक महिला की उपलब्धियों, उसके कौशल और काम के बजाय लैंगिक अपेक्षाओं और दिखावे-पहनावे के बारे में ज्यादा चर्चा होती है. अर्बन कंपनी का ये एड देखने के बाद ऐसे ही कुछ ख्याल मन में आए. मुझे पता है कि समाज की असलियत के बारे में बात करना आसान नहीं है. और कई बार ये काफी मुश्किल होता है. हम महिलाओं की सफलता को कैसे देखते हैं और खुद को इससे कैसे जोड़ते हैं, इस बारे सोचना जरूरी है, जो काफी समय से नहीं किया जा रहा है.’

अर्बन कंपनी ने किया था एड शेयर

वहीं, अर्बन कंपनी के द्वारा जो एड शेयर किया गया था उसके मुताबिक,  वह एड एक ब्यूटीशियन की कहानी पर था. वीडियो का टाइटल था ‘छोटी सोच’. एड में एक महिला कार खरीदती है. जिस पर उसके पड़ोसी और छोटे भाई कई सवाल करते हैं. उसका भाई कहता है कि उसे लोग चिढ़ाते हैं कि तेरी बहन किस तरह से कार खरीद कर लाई है. लोग एड में महिला के चरित्र पर लांछन लगाने की कोशिश करते हैं. बता दें कि, पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक ने 20 जनवरी 2024 को पाकिस्तानी एक्ट्रेस सना जावेद से शादी की थी. इसी के बाद सानिया के पिता इमरान मिर्जा ने अपने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में सानिया और शोएब के अलग होने की जानकारी दी थी. उन्होंने पोस्ट में बताया था कि सानिया और शोएब का तलाक कुछ महीनों पहले ही हो गया था. जिसके बाद सानिया ने शोएब को भविष्य के लिए शुभकामनाएं भी दी थीं. तो वहीं, सानिया मिर्जा के इस पोस्ट ने अन्य लोगों को भी भावुक कर दिया है.