Daesh News

राजधानी रांची के साथ साथ पूरे झारखंड में सरहुल का पर्व बड़े धूम धाम के साथ मनाया गया...

राजधानी रांची में गुरुवार को अलग-अलग अखाड़ों से सरहुल जुलूस निकाला गया. इस दौरान विधि-व्यवस्था में किसी तरह का व्यवधान उत्पन्न नहीं हो, इसे लेकर रांची पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये थे ।

जुलूस पर ड्रोन से नजर रखी जा रही थी, और हर चौक-चौराहों पर पुलिस बल की तैनाती की गई थी. कोतवाली डीएसपी प्रकाश सोय समेत कई पुलिस पदाधिकारी मेन रोड समेत अन्य इलाकों की जुलूस पर नजर रख रहे थे. सरहुल पूजा की सुरक्षा के मद्देनजर राजधानी में दो हजार अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की गई थी. इसमें झारखंड जगुआर, महिला पुलिस, रैफ, आईआरबी के जवान भी शामिल थे.

झारखंड में गुरुवार को अदभूत नजारा देखने को मिला. यहां सुबह में मुस्लिम धर्मावलंबियों ने सौहार्दपूर्ण माहौल में ईद की नमाज अदा की ।

इसके बाद एक-दूसरे के गले मिलकर ईद की बधाइयां दी. रांची में मुस्लिम धर्मावलंबी भी सरहुल में बढ़चढ़ कर शामिल हो रहे हैं. वहीं दिन में सरहुल पूजा के बाद रांची की सड़कों पर धूमधाम से विभिन्न इलाकों से शोभायात्रा निकाली गई. शोभायात्रा में महिलाएं, बच्चे और बड़ी संख्या में पुरुष शामिल हुए. सभी पारंपरिक परिधानों, सखुआ फुल, पत्ते और वाद्य यंत्रों के साथ शोभायात्रा में शामिल हुए.