Daesh News

पटना में फिर हो गए बच्चों के लिए स्कूल बंद, डीएम ने जारी किया आदेश

राजधानी पटना समेत तमाम जिलों में ठंड का जबरदस्त प्रकोप देखने के लिए मिल रहा है. खासकर सुबह और शाम के वक्त लोगों को ज्यादा ठंड महसूस हो रही है. लगातार तापमान गिरने के कारण आम जन-जीवन पूर तरह प्रभावित हो गया है. इस बीच राजधानी पटना के बच्चों से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ गई है. दरअसल, बढते ठंड को देखते हुए राजधानी पटना के सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है. पटना के सभी स्कूल 20 जनवरी तक के लिए बंद कर दिए गए हैं. लेकिन, सिर्फ कक्षा एक से आठवीं तक के ही स्कूल बंद किए गए हैं.

पटना के डीएम ने दिया आदेश

इसके अलावे 9वीं से लेकर 12वीं तक के बच्चों के लिए स्कूल खुले रहेंगे. सुबह 9 बजे से स्कूल का संचालन शुरु किया जाएगा. पटना के डीएम चंद्रशेखर ने इसे लेकर आदेश जारी कर दिया है. बता दें कि, सूबे में इन दिनों शीतलहर का प्रकोप देखा जा रहा है, जो बच्चों के लिए हानिकारक है. बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए डीएम के द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है. इधर, बढते ठंड के देखते हुए लोगों को खुद का खास ख्याल रखने की अपील की जा रही है. इसके साथ ही गर्म पदार्थों का सेवन करने की अपील की जा रही है. 

फ्लाइट और ट्रेनें भी हुई रद्द

बता दें कि, मौसम विभाग ने पुर्वानूमान जारी किया है कि, अभी कुछ दिनों तक बिहार के अधिकांश जिलों में शीतलहर की स्थिति बनने की संभावना है. मौसम विभाग की ओर से ठंड से बचने के लिए अधिक गर्म कपड़े पहनने और गर्म पदार्थ का सेवन करने का सलाह दी जा रही है. इसके साथ ही मौसम विभाग की ओर से राज्य के उत्तर बिहार के कई जिलों में घना कुहासा छाए रहने की चेतावनी दी गई है. बिहार में ठंड का मौसम हवाई और रेल यात्रा को बुरी तरह प्रभावित कर रहा है. कोहरे ने विमान और ट्रेनों की सेवाओं को बेपटरी कर दिया है. पटना की फ्लाइट्स लगातार रद्द हो रही हैं और ट्रेनों की चाल गड़बड़ा गई है. सोमवार को पटना आने-जाने वाले 18 फ्लाइट रद्द रहीं. इन विमानों के रद्द होने की वजह से लगभग 3000 यात्रियों को परेशानी झेलनी पड़ी. वहीं, तेजस राजधानी, संपूर्णक्रांति, मगध जैसी ट्रेनों के लेट होने से रेलयात्रियों की मुसीबत भी बढ़ गई है. यात्रा के दौरान खाने और पीने की समस्या के अलावा उन्हें प्लेटफॉर्म पर घंटों समय गुजारना पड़ रहा है.