Daesh NewsDarshAd

ज्योति मौर्या केस: 'आलोक डिस्टर्ब करता है, इसकी कहानी खत्म कर दें, ...' SDM ज्योति के साथ चैट में मनीष का खतरनाक मंसूबा

News Image

उत्तर प्रदेश के बरेली में तैनात SDM ज्योति मौर्य और उनके पति आलोक मौर्य के बीच चल रहे विवाद में महोबा के होमगार्ड जिला कमांडेंट मनीष दुबे भी फंसते दिख रहे हैं. ज्योति मौर्य के साथ अफेयर के साथ ही मनीष दुबे पर लगे गंभीर आरोपों की जांच पूरी हो चुकी है. इसमें मनीष दोषी मिले हैं. इस जांच के बाद मनीष दुबे पर एफआईआर के साथ ही निलंबन की सिफारिश की गई है. 

यह वो स्क्रीनशॉट है जिसे देखने के बाद डीजी होमगार्ड ने इस पूरे मामले में एफआईआर की सिफारिश की है. वॉट्सएप पर किए गए चैट में आलोक को रास्ते से हटाने की बात की गई है. एसडीएम ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य ने डीजी होमगार्ड से की शिकायत में हत्या की आशंका जताई थी. आलोक ने कहा था कि पत्नी ज्योति मौर्य और होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे मिलकर मेरी हत्या की प्लानिंग कर रहे हैं. इस मामले की जांच के बाद डीजी होमगार्ड ने मनीष दुबे के खिलाफ FIR की सिफारिश की है.

पीसीएस अफसर ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य के साथ विवादों में घिरे मनीष दुबे पर आरोप है कि वे ज्योति के पति आलोक को रास्ते से हमेशा के लिए हटाने की साजिश रच रहे थे. 

बता दें कि बरेली में तैनात एसडीएम ज्योति मौर्य के पति आलोक ने मनीष दुबे पर अपनी हत्या की साजिश का आरोप लगाया था. आलोक ने कहा था कि मनीष दुबे का ज्योति के साथ अफेयर चल रहा है. दोनों मिलकर उन्हें रास्ते से हटाना चाहते हैं. 

गाजियाबाद से महोबा कर दिया गया था ट्रांसफर

आलोक की शिकायत पर डीजी होमगार्ड्स बीके मौर्य ने प्रयागराज के DIG होमगार्ड्स संतोष कुमार को जांच का जिम्मा सौंपा था. डीआईजी की रिपोर्ट के आधार पर DG बीके मौर्य ने रिपोर्ट भेजी है. मनीष दुबे की पत्नी के साथ भी मनीष के विवाद की बात सामने आई है. मनीष पर उनकी पत्नी ने दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया था. विवादों के बीच मनीष का गाजियाबाद से महोबा ट्रांसफर कर दिया गया था.

ज्योति मौर्य केस पर विजय कुमार मौर्य, DG होमगार्ड, लखनऊ ने बताया कि प्रयागराज के DIG होमगार्ड  ने जांच के बाद भौतिक साक्ष्य एकत्र किए और उसके आधार पर हमने मनीष दुबे को निलंबित करने और उनके खिलाफ विभागीय जांच शुरू करने का आदेश दिया है. उन्होंने बताया कि कुछ प्रकरण ऐसे थे जिसमें होमगार्ड विभाग नहीं कर सकता था. उन्होंने बताया कि किसी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई गंभीर आरोपों पर ही होती है.

मनीष दुबे केस की जांच पूरी

कारागार व होमगार्ड मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने कहा कि डिप्टी कमांडेंट मनीष दुबे मामले की जांच पूरी हो चुकी है. जांच रिपोर्ट जल्दी ही सामने होगी. मंत्री ने कहा कि वह लखनऊ से बाहर हैं, इस वजह से रिपोर्ट नहीं देख पाए हैं. लखनऊ पहुंचते ही रिपोर्ट की जानकारी लेंगे. रिपोर्ट के आधार पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

ज्योति और मनीष की बातचीत का ऑडियो वायरल

बता दें कि एसडीएम ज्योति मौर्य से फोन पर हुई मनीष दुबे की बातचीत का ऑडियो सामने आया है. ऑडियो में एसडीएम ज्योति मौर्य के पति को जान से मारने की बात मनीष दुबे ने कथित रूप से की. हालांकि इस ऑडियो की सच्चाई की पुष्टि हम नहीं करते. इस पूरे मामले की विभागीय स्तर पर जांच की गई है. कारागार एवं होमगार्ड मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने जेल में बंद कैदियों के साथ अपना जन्मदिन मनाया. उन्होंने जेल में कैदियों के साथ भोजन भी किया.

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image