Daesh NewsDarshAd

नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने चलाया सर्च अभियान, मिली बड़ी कामयाबी

News Image

खबर गया जिले से है जहां नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया गया. जिसमें सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. दरअसल, सूचना थी कि नक्सली लीडर अरविंद भुईयां अपने दस्ते के साथ गया के नक्सल प्रभावित इलाके में आया हुआ है और किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में है. माओवादी लीडर और उसके दस्ते के होने की सूचना के बाद सीआरपीएफ 159, कोबरा 205, एसएसबी और जिला पुलिस ने संयुक्त रूप से सर्च ऑपरेशन नक्सलियों के खिलाफ चलाया. हालांकि, सुरक्षाबलों के ऑपरेशन की भनक लगते ही नक्सली भाग निकले लेकिन, उनके ठिकाने से हथियार और कारतूस का जखीरा बरामद किया गया.

मिली जानकारी के अनुसार, गया जिले के रोशनगंज थाना क्षेत्र से यह सफलता मिली है. रोशनगंज थाना के परसाचुआ-बिकोपुर स्थित बेला पहाड़ी के जंगल में नक्सलियों का दस्ता सुरक्षाबलों पर हमले की साजिश रचा है. जिसकी भनक सुरक्षाबलों को लगी. इसके बाद सीआरपीएफ 159, कोबरा 205, एसएसबी और जिला पुलिस ने संयुक्त रूप से ऑपरेशन चलाकर नक्सली मनसूबे को विफल कर दिया.

बताया जा रहा है कि, नक्सली लीडर अरविंद भुईया अपने दस्ते के साथ परसाचुआं-बिकोपुर के बेला पहाड़ी के जंगल में ठिकाना बनाए हुए था. सुरक्षाबलों के ऑपरेशन की भनक लगने के बाद वह अपने दस्ते के साथ भाग निकलने में कामयाब रहा. वहीं, बेला पहाड़ी के जंगल में सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया, तो इस दौरान कई हथियार और भारी मात्रा में कारतूस की बरामदगी की गई. सुरक्षाबलों के लिए यह बड़ी उपलब्धि बताई जा रही है.

 इस संबंध में पुलिस महकमे के एक अधिकारी ने बताया कि रोशनगंज थाना क्षेत्र के बेला पहाड़ी से सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. सुरक्षा बलों ने अत्याधुनिक हथियार और भारी संख्या में कारतूस का जखीरा बरामद किया है. पुलिस अधिकारी के मुताबिक सर्च अभियान नक्सली नेता अरविंद भुईयां और उसके दस्ते के ठिकाने बनाने की सूचना पर चलाया गया. लेकिन, सुरक्षाबलों के आने की भनक लगते ही जंगल का लाभ उठाकर अरविंद भुईयां और नक्सली भाग निकलने में कामयाब रहे. फिलहाल, सुरक्षाबलों ने जंगल में सर्च अभियान जारी रखा है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image