Daesh NewsDarshAd

'भारत से जीत भी जाएं और वर्ल्ड कप....', भारत-पाक मुकाबले पर शादाब खान का बेबाक बयान

News Image

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल(ICC) ने वर्ल्ड कप 2023 के शेड्यूल की घोषणा कर दी है. इस मेगा इवेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर से हो रही है. इस वर्ल्ड कप की मेजबानी भारत ही कर रहा है, 46 दिनों तक यह टूर्नामेंट चलेगा जो कि भारत के 10 वेन्युज पर खेला जाएगा. टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मैच 15 अक्टूबर को खेला जाएगा. यह मैच भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा, अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में. चीर-प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान मुकाबले की फैंस बेसब्री से इंतजार करते हैं और पूरी दुनिया की नजर इस हाई वोल्टेज मुकाबले पर रहती है. 

ICC टूर्नामेंट में पाकिस्तान पर हमेशा से भारत का दबदबा रहा है. भारत अभी तक सिर्फ 2 ICC इवेंट्स में पाकिस्तान से हारा है. एक 2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में, और एक ICC टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लीग राउंड में. इन दो को छोड़कर भारत अभी तक पाकिस्तान से नहीं हारा है. अब देखना होगा कि इस बार के वर्ल्ड कप में क्या होता है. इसी बीच पाकिस्तान के अनुभवी ऑलराउंडर शादाब खान ने इस बहुप्रतीक्षित मैच को लेकर अपनी बात रखी है. 

शादाब खान ने दिया बड़ा बयान  


क्रिकेट पाकिस्तान को दिए एक इंटरव्यू में जब शादाब खान से भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने जवाब में कहा, "भारत के खिलाफ खेलने में एक अलग तरह का मजा आता है, इस तरह के मैच में प्रेशर भी अलग तरह का होता है, अब इस बार जब हम जाएंगे, तो वो उनका होम ग्राउंड होगा, वहां क्राउड भी हमारे खिलाफ होगा, हालांकि हम वहां वर्ल्ड कप खेलने जाएंगे, तो हमें बस उनके बारे में सोचना चाहिए, ना कि सिर्फ भारत के खिलाफ मैच के बारे में. अगर हम भारत से जीत जाते हैं और वर्ल्ड कप हार जाते हैं, तो इससे हमें कोई फायदा नहीं मिलेगा." 

भारत से जीतना जरुरु नहीं, वर्ल्ड कप जरुरी 


शादाब खान ने आगे कहा, "मेरे हिसाब से अगर हम भारत से हार भी गए और फिर वर्ल्ड कप जीत गए, तो भी यह हमारे लिए विन-विन सिचुएशन होगी. क्योंकि टीम के तौर पर हमारा अंतिम लक्ष्य वर्ल्ड कप खिताब जीतना है." 

गौरतलब है कि 2019 वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान पर बड़ी जीत दर्ज की थी. रोहित शर्मा ने 140 रनों की शानदार पारी खेली थी वहीं विराट कोहली ने 77 रन जड़े थे. भारत ने निर्धारित 50 ओवरों में 5 विकेट पर 336 रन बनाए थे जवाब में पाकिस्तान को बारिश की वजह से 40 ओवरों में 302 रनों का लक्ष्य मिला था. पाकिस्तान 40 ओवरों में 6 विकेट पर 212 रन ही बना पाया था और भारत ने मैच 89 रनों से जीत लिया था.  

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image