Daesh News

कोलकाता में राम मंदिर-थीम वाले दुर्गा पंडाल का उद्घाटन करेंगे अमित शाह

नवरात्रि का आज दूसरा दिन है. पश्चिम बंगाल में दुर्गा पूजा का विशेष महत्व है. वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज कोलकाता में राम मंदिर आधारित पंडाल का उद्घाटन करेंगे. इसकी तैयारी भी पूरी कर ली गई है. 

बता दें कि अमित शाह सोमवार को उत्तरी कोलकाता के संतोष मित्रा स्क्वायर में राम मंदिर-थीम वाले दुर्गा पंडाल का उद्घाटन करेंगे. संतोष मित्रा स्क्वायर पूजा समिति द्वारा आयोजित यह अनोखा पंडाल अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर की तर्ज पर बनाया गया है. इससे पहले बीजेपी नेता सजल घोष ने कहा था कि उद्घाटन समारोह शाम 4 बजे होगा. इस विशेष दुर्गा पूजा को सजय घोष की पूजा के रूप में भी जाना जाता है. 

इस वर्ष के उत्सव का विषय राम मंदिर है. यह अयोध्या में चल रहे राम मंदिर के निर्माण से प्रेरित है. संतोष मित्रा चौराहे पर पंडाल को मनमोहक तरीके से सजाया गया है. 

अमित शाह ने इससे पहले कोलकाता में 2021 विधानसभा चुनाव के दौरान पूजा पंडालों का उद्घाटन किया था. तभी भाजपा ने खुद बंगाल में दुर्गा पूजा समारोह का आयोजन किया था. इसका उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअली किया था. इस बीच अमित शाह अपने तीन दिवसीय दौरे पर गुजरात में थे.

वह भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट विश्व कप मुकाबला देखने के लिए गुजरात के अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में दर्शकों के साथ शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने शानदार जीत हासिल करने पर भारतीय टीम का उत्साह बढ़ाया. शाह ने बच्चों के साथ बातचीत भी की. रविवार को केंद्रीय गृह मंत्री ने मनसा के 12 क्रांतिकारियों को श्रद्धांजलि के रूप में दो करोड़ रुपये की लागत से निर्मित सामाऊ शहीद स्मारक का उद्घाटन किया. इसके बाद गुजरात के गांधीनगर जिले में एक सभा को संबोधित किया.