Daesh NewsDarshAd

शाहरुख-अक्षय समेत अन्य बॉलीवुड सेलेब्स ने PM मोदी को दी बधाइयां, G20 की सफलता पर कहा ये सब

News Image

देश की राजधानी दिल्ली स्थित भारत मंडपम में जी20 शिखर सम्मलेन की बैठक कल संपन्न हो गई. दो दिवसीय बैठक में कई ऐतिहासिक फैसले लिए गए. G20 शिखर सम्मलेन के पहले दिन की बैठक में दिल्ली घोषणापत्र को सर्वसम्मति से पास कराया गया. तो वहीं, दूसरे दिन की बैठक में बड़ा फैसला लेते हुए ब्राजील को अगली बार जी20 शिखर सम्मलेन की अध्यक्षता की जिम्मेदारी सौंपी गई. अब तक जी20 की बैठक को लेकर चर्चा का बाजार गर्म है. जी20 की अध्यक्षता को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी को हर तरफ से बधाइयां मिल रही है. इस बीच बॉलीवुड सेलेब्स ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बधाइयां दी. 

दरअसल, बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर जी-20 समिट की सफलता को लेकर लिखा कि, "आदरणीय प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी! #G20BharatSummit के सफल आयोजन के लिए भारत सरकार को और खासकर आपको बहुत बहुत बधाई। आपने140 करोड़ भारतवासियों का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया है! आपने सादगी, दृढ़ता और नम्रता से सबको दिखा दिया कि, कैसेअब भारत विश्व का नेतृत्व करने की क्षमता रखता है"

वहीं, बॉलीवुड के किंग खान इन दिनों अपनी लेटेस्ट रिलीज फिल्म 'जवान' को लेकर खूब सुर्खियां बटोर रहे हैं. फिल्म बुलेट ट्रेन की रफ्तार से कमाई कर रही है. लेकिन, इस बीच शाहरुख खान ने भी पीएम नरेंद्र मोदी को जी20 की सफलता को लेकर बधाइयां दी. उन्होंने समिट के आखिरी दिन लिखा कि, भारत की जी20 अध्यक्षता की सफलता और दुनिया के लोगों के बेहतर भविष्य के लिए राष्ट्रों के बीच एकता को बढ़ावा देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को बधाई. इसने हर भारतीय के दिल में सम्मान और गौरव की भावना पैदा की है. सर, आपके नेतृत्व में हम अलगाव में नहीं बल्कि एकता में समृद्ध होंगे. एक पृथ्वी, एक परिवार, एक भविष्य."

उधर, बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने भी पीएम नरेंद्र मोदी के आधिकारिक हैंडल से शेयर किए गए एक वीडियो पर लिखा कि, "एक पृथ्वी, एक परिवार, एक भविष्य. ऐतिहासिक #G20 शिखर सम्मेलन को चिह्नित करने का क्या शानदार तरीका है. भारत के नेतृत्व ने साबित कर दिया है कि वसुधैव कुटुंबकम नई विश्व व्यवस्था की वास्तविकता है. गर्वित भारतीयों के रूप में, हम अपना सिर ऊंचा रखते हैं आज. धन्यवाद मोदी जी... उन सभी को धन्यवाद जिन्होंने हमें दुनिया के शीर्ष पर महसूस कराया. जय हिंद, जय भारत."

बता दें कि, जी20 शिखर सम्मलेन के आखिरी दिन शाहरुख खान, अक्षय कुमार, अनुपम खेर साथ-साथ कई अन्य सेलेब्स ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी. वहीं, बैठक के दूसरे दिन पीएम मोदी ने डिजिटल इंडिया का जिक्र किया और कहा कि, 'मैंने जीडीपी सेंट्रिक अप्रोच के बजाय ह्यूमन सेंट्रिक विजन पर निरंतर आपका ध्यान आकर्षित किया है. आज भारत जैसे अनेक देशों के पास ऐसा कितना कुछ है, जो हम पूरे विश्व के साथ साझा कर रहे हैं. भारत ने चंद्रयान मिशन के डेटा को मानव हित में सबके साथ शेयर करने की बात की है. ये भी ह्यूमन सेंट्रिक ग्रोथ को लेकर हमारे कमिटमेंट का प्रमाण है.' आगे यह भी कहा कि, भारत ने टेक्नोलॉजी को इंक्लूसिव डेवलपमेंट के लिए, लास्ट माइल डिलिवरी के लिए उपयोग किया है. हमारे छोटे से छोटे गांव में छोटे से छोटा व्यापारी भी डिजिटल पेमेंट्स कर रहा है और मुझे खुशी है कि भारत की अध्यक्षता में डिजिटल पब्लिक इंफ्रास्टक्चरके लिए मजबूत फ्रेमवर्क पर सहमति बनी है.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image