Daesh NewsDarshAd

हाईएस्ट टैक्स पेयर बने शाहरूख खान, सलमान खान और अमिताभ बच्चन को पछाड़ा

News Image

बॉलीवुड के किंग खान यानि कि शाहरूख खान की चर्चा एक बार फिर से तेज हो गई है. एक्टर की पिछले साल बैक टू बैक तीन फिल्मों 'पठान', 'जवान' और 'डंकी' ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया था. इन तीनों फिल्मों में से दो फिल्में ब्लॉकबस्टर रहीं थीं. वहीं अब शाहरुख खान बॉलीवुड के हाईएस्ट टैक्स पेयर बन गए हैं. एक हिंदी वेबसाइट की माने तो, इस मामले में शाहरूख खान ने सलमान खान और अमिताभ बच्चन को पछाड़ दिया है.

इधर फॉर्च्यून इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, शाहरुख ने फाइनेंशियल ईयर 2024 के लिए 92 करोड़ रुपये का टैक्स चुकाया है. वहीं, इस लिस्ट में तमिल अभिनेता विजय दूसरे स्थान पर रहे. अपने राजनीतिक करियर की शुरुआत करने वाले अभिनेता ने 80 करोड़ रुपये का कर चुकाया. टॉप 5 इंडियन टैक्स पेयर इंडियन सेलेब में सलमान खान का भी नाम शामिल है. बॉलीवुड के भाईजान ने 75 करोड़ रुपये का कर चुकाया है. वहीं सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने 71 करोड़ रुपये का टैक्स भरा है. ऐसे में शाहरुख खान सिनेमा जगत के सबसे ज्यादा टैक्स भरने वाले अभिनेता बन गए हैं.

यहां दिलचस्प बात यह भी कही जा रही है कि, अभी तक बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार ही टैक्स भरने वाले हाईएस्ट सेलेब रहते थे. लेकिन इस बार अक्षय कुमार इस लिस्ट से गायब हैं. वैसे एक्टर के सितारे कोविड के बाद से गर्दिश में हैं. उनकी 'सूर्यवंशी' और 'ओएमजी 2' के अलावा कोई फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छा परफॉर्म नहीं कर पाई है. इस साल भी उनकी बड़े मियां छोटे मियां, सरफिरा और खेल खेल में बॉक्स ऑफिस पर डिजास्टर साबित हुई हैं. ऐसे में किंग खान एक बार फिर से चर्छे में छा गए हैं.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image