Daesh NewsDarshAd

शाहरुख खान की 'जवान' पर चली सेंसर बोर्ड की कैंची, लगाए गए 7 मेजर कट

News Image

शाहरुख खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'जवान' बड़े पर रिलीज होने के लिए तैयार है. जब से फिल्म 'जवान' का ट्रेलर रिलीज हुआ है तब से शाहरुख खान के फैंस फिल्म के रिलीज होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. शाहरुख खान की जवान 7 सितंबर को रिलीज होने जा रही है. लेकिन, फिल्म रिलीज के कुछ दिन पहले ही सेंसर बोर्ड ने उस पर कैंची चला दी है. सेंसर ने फिल्म में मेजर 7 कट लगाए हैं. साथ ही फिल्म को U/A सर्टिफिकेट दे दिया गया है. यानी कि, शाहरुख खान की इस फिल्म को अब हर कोई देख सकता है. 

हालांकि खबर यह भी है कि, किसी भी तरह की कंट्रोवर्सी से बचने के लिए सेंसर से कुछ कट्स लगाए गए हैं. शाहरुख खान की जवान इस साल की मोस्ट अवेटिड फिल्मों में से एक हैं. शाहरुख ने पठान से लंबे समय के बाद बॉलीवुड में वापसी की है. शाहरुख की इस साल रिलीज होने वाली दूसरी फिल्म है. फिल्म में जो बदलाव किये गए हैं उनमें शामिल हैं- 

1. फिल्म में सुसाइड के कुछ विजुअल को डिलीट करने के लिए कहा गया है.

2. फिल्म में सिर कटा हुआ शरीर का सीन हटाने के लिए कहा गया है.

3. 'उंगली करना' डायलॉग को 'उसे इस्तेमाल करो' से रिप्लेस किया गया है. वहीं संप्रदाय शब्द को घर, पैसा.... की बुनियाद पर से रिप्लेस किया गया है.

4. 'पैदा होके' डायलॉग को 'तब तक बेटा वोट डालने' से रिप्लेस किया गया है.

5. एक डायलॉग को बदलकर क्योंकि विदेश भाषा है और एक्सपर्ट ट्रेनर को मेरी कंपनी... मेरा खर्चे पे.

6. एनएसजी बदलकर आईआईएसजी बना दिया गया है.

7. भारत के राष्ट्रपति की जगह राज्य प्रमुख शब्द का इस्तेमाल करने के लिए कहा गया है. 

बता दें कि, जवान में शाहरुख खान के साथ नयनतार लीड रोल में नजर आने वाली हैं. नयनतारा और शाहरुख खान की केमिस्ट्री एक गाने में देख चुके हैं. फिल्म में दोनों रोमांस करते हुए नजर आएंगे.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image