Daesh News

बिहार पुलिस की शर्मनाक हरकत ! ना पंचनामा, ना पोस्टमार्टम, डंडे के सहारे डेड बॉडी को नहर में फेंका

बिहार पुलिस के भी क्या कहने हैं ! आये दिन अपनी हरकतों की वजह से सुर्खियों में रहती है. इस बीच बिहार पुलिस का एक वीडियो खूब तेजी से वायरल हो रहा जिसको देखते के साथ लोगों का पारा हाई हो गया है. यह वीडियो बिहार पुलिस के अमानवीय चेहरे को उजागर करता है. यह तस्वीर यह दिखाती है कि बिहार पुलिस में ऐसे पुलिसकर्मी भी हैं, जो गैर जिम्मेदाराना रवैया से फर्ज ही नहीं अपने पूरे विभाग के मुंह पर कालिख पोत बदनाम कर रहे हैं. 

अस्पताल ले जाने के बजाये नहर में शव को फेंका 

यह वीडियो बिहार के मुजफ्फरपुर जिले का है. जहां, पुलिसकर्मियों ने सड़क दुर्घटना में मारे गए एक व्यक्ति का शव बिना अस्पताल भिजवाए ही सीधे नदी में फेंक दिया. उसके शव को अमानवीय तरीके से नदी में फेंका गया. जानकारी के अनुसार, मुजफ्फरपुर के फकुली इलाके में राष्ट्रीय राजमार्ग 22 पर एक अधेड़ व्यक्ति की सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी. उसे एक अज्ञात ट्रक ने कुचल दिया था. ट्रक से कुचले जाने के कारण व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई. बाद में घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने शव को ना ही अस्पताल में भेजा और ना ही उसका पंचनामा किया. शव को सीधे सड़क से उठा कर कुछ पुलिसकर्मियों ने अमानवीय तरीके से डंडे से पुले के ऊपर से नदी में फेंक दिया.

वीडियो वायरल होने के बाद बिहार पुलिस पर उठे सवाल  

पुलिस के इस हरकत को आस-पास मौजूद लोगों ने अपने फोन में रिकॉर्ड कर लिया और वायरल कर दिया. वीडियो वायरल होने पर पुलिस की आलोचना हुई. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि खून से लथपथ शव को पुलिसकर्मी डंडे के सहारे से पुल के ऊपर से नदी में फेंक देते हैं. वीडियो वायरल होने के बाद लोग दोषी पुलिसकर्मियों के ऊपर कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

पुलिस का क्या कहना है ?

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस का इस मामले में कहना है कि शव को तो पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया था, लेकिन सड़क पर पड़े अवशेषों को नदी में फेंका गया. हालांकि, वायरल हो रहे वीडियो में स्पष्ट दिख रहा है कि एक पुलिसकर्मी शव को पैर से पकड़ कर उसे नदी में फेंकने के लिए पुल की रेलिंग पर रखते हैं. इसके पश्चात शव को दूसरा पुलिस कर्मी डंडे के सहारे से नदी की तरफ पलट देता है. वीडियो में घटनास्थल पर काफी लोग भी खड़े भी दिखाई देते हैं। जिले के एसएसपी ने कहा है कि, वह दोषी पुलिसकर्मियों पर जांच के बाद कार्रवाई करेंगे.

मुजफ्फरपुर से मुकेश ठाकुर की रिपोर्ट