Daesh NewsDarshAd

कांवरिया पथ पर दिख रहे हैं कलयुग के कई श्रवण कुमार..

News Image

Bhagalpur -इस युग में भी कई ऐसे बेटे है जो आज भी मां पिता को अपना भगवान मानकर उनकी पूजा करते है। ऐसा ही एक नजारा भागलपुर जिले के कच्ची कांवरियां पथ पर देखने को मिला।
कलयुग में भी श्रवण कुमार की तरह अपने मां पिता का सेवा कर रहे हैं.सावन में कांवरनुमा बहंगी बनाकर उसपर अपनी बूढ़ी मां को बैठाकर बाबाधाम की यात्रा पर निकले है। श्रद्धा के साथ पुत्र प्रेम का यह नजारा देखकर लोग तारीफ कर रहे हैं.

दरअसल खगड़िया जिला निवासी पवन साह बिहारी अपने मित्र कैलाश मंडल के सहयोग से अपनी बूढ़ी मां शोभा देवी को बहंगी में बिठाकर सुल्तानगंज से बाबा नगरी देवघर जा रहे है। सावन माह शुरु होने के साथ ही कच्ची कांवरियां पथ पर सुलतानगंज घाट से जल लेकर बाबा धाम जाने का सिलसिला शुरु हो गया है। खगड़िया जिला से आये कांवरिया जो इस कलयुग में श्रवण कुमार की तरह ही अपने वृद्ध माता को बहंगी में बिठा कर 105 किलोमीटर लंबा सफर तय कर बाबाधाम के लिए निकल पड़े है। 

पवन बम ने बताया कि वे 21 जुलाई को ही अपनी मां को बहंगी में बिठा तक खगड़िया से निकले है। कब तक देवघर पहुंच जाए ये कहा नहीं जा सकता है। साथ ही कलयुग के श्रवण कुमार बने पवन ने बताया कि उनकी कोई मन्नत नहीं है। मां को बाबाधाम जाना था, लेकिन पैदल वो नहीं चल सकती थी। इस कारण वे बहंगी में अपने सहयोगी की मदद से कंधे पर बैठाकर बाबाधाम के लिए निकल पड़े। वहीं उनकी बहंगी पर बैठी बूढ़ी मां ने बताया कि मेरा बेटा मुझे बहंगी में बैठा कर बाबाधाम ले जा रहा है। भगवान भोलेनाथ सभी माता पिता को ऐसा बेटा दे।


भागलपुर से नीतीश कुमार शर्मा की रिपोर्ट

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image