Daesh News

सिंपल एनर्जी ला रही 'सिंपल डॉट वन', कीमत होगी कम, इन दिन से कर सकते हैं बुकिंग

ऑटोमोबाइल सेक्टर में रुचि रखने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, सिंपल एनर्जी भारत में सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर लाने की तैयारी कर रही है. देश में ग्राहक अभी भी सिंपल वन का इंतजार कर रहे हैं, वहीं सिंपल एनर्जी ने सिंपल डॉट वन नाम से अपना नया किफायती स्कूटर पेश करने की घोषणा की है. 15 दिसंबर को पेश होने वाले नए ई-स्कूटर को सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर के सब-वेरिएंट के रूप में पेश किया जाएगा.

कितनी होगी नए स्कूटर की कीमत ?

सिंपल एनर्जी के मुताबिक, डॉट वन "ज्यादा ग्राहकों तक इलेक्ट्रिक वाहन की पहुंच" सुनिश्चित करेगी. दावा किया गया है कि सिंपल डॉट वन को बेहतर क्वालिटी के साथ-साथ परफॉर्मेंस और फीचर्स के लिए डिज़ाइन किया गया है. नया इलेक्ट्रिक स्कूटर भी सिंपल वन वाले प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया गया है. कंपनी ने पुष्टि की है कि नए डॉट वन ई-स्कूटर की कीमत 1 लाख रुपये से कम होगी. बात कर लें इसके रेंज की तो, सिंपल डॉट वन एक 3.7 kWh बैटरी से लैस होगी. इसमें 151 किलोमीटर की प्रमाणित रेंज और 160 किमी की आईडीसी (इंडियन ड्राइविंग साइकिल) देने का दावा करती है. यह इलेक्ट्रिक स्कूटर खास तैयार किए गए टायरों के साथ आएगा, इसके बारे में दावा किया गया है यह अधिक ऑन-रोड रेंज करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है.

इस दिन से कर सकते हैं बुकिंग 

सिंपल डॉट वन में 30 लीटर से ज्यादा अंडर-सीट स्टोरेज कैपेसिटी मिलेगी. इसमें एक टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है जो विभिन्न कामों को करने में सुविधा के साथ एप्लिकेशन कनेक्टिविटी देने का काम करेगा. इस ई-स्कूटर की बुकिंग 15 दिसंबर से शुरू होगी. सिंपल एनर्जी के संस्थापक और सीईओ सुहास राजकुमारने कहा कि, 'आज सिंपल एनर्जी की यात्रा में एक महत्वपूर्ण अध्याय है क्योंकि हम गर्व से सिंपल डॉट वन पेश कर रहे हैं, जो हमारी अग्रणी सिंपल वन सीरीज के लिए एक लेटेस्ट एक्सटेंशन है. आसान इलेक्ट्रिक मोबिलिटी देने के लिए हमारा दृष्टिकोण सिंपल डॉट वन में परिवर्तित होता है, जिसमें एडवांस फीचर्स के साथ आकर्षक डिजाइन देखने को मिलेगी. हम अपने सम्मानित ग्राहकों के अटूट समर्थन पर भरोसा करते हुए इसके बाजार में लॉन्च का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.'