Daesh NewsDarshAd

एक साथ 24 बच्चे आई फ्लू के हुए शिकार, तेजी से बढ़ रहे अस्पतालों में मरीज

News Image

बिहार में आई फ्लू के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. एक के बाद एक नए मरीजों की संख्या बढ़ने से अस्पताल में भीड़ भी बढ़ गई है. इस बीच खबर कैमूर से है जहां के मोहनिया प्रखंड अंतर्गत न्यू प्राथमिक विद्यालय पतेलवा में कुल 24 बच्चे आई फ्लू के शिकार हो गए हैं. जिसके बाद हड़कंप मच गया है. शिक्षकों की मदद से सभी बच्चों को प्राथमिक उपचार के लिए अनुमंडल अस्पताल पहुंचाया गया है. अस्पतालों में भी आई फ्लू के मामले बढ़ गए हैं.

बता दें कि, कैमूर जिले में इन दिनों आई फ्लू के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. ऐसे में एक सरकारी विद्यालय के 24 बच्चे एक साथ आई फ्लू के संक्रमण में आ गए. जिन्हें आनन-फानन में विद्यालय के शिक्षकों द्वारा मोहनिया के अनुमंडल अस्पताल में पहुंचाया गया. हालांकि, इलाज के बाद सभी बच्चों को घर वापस भेज दिया गया है. साथ ही यह कहा गया कि, यदि 3 दिन में सुधार नहीं हो पाया तो फिर से उनका उपचार किया जायेगा. 

वहीं, अनुमंडल अस्पताल के चिकित्सक ने पूरे मामले में जानकारी देते हुए बताया कि, इन दिनों आई फ्लू के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इससे बचाव को लेकर लोगों को सावधानियां बरतनी होगी. दिन में तीन से चार बार अपनी आंखों को ठंडे पानी से धोने के साथ-साथ आंखों से हाथ का कांटेक्ट बहुत अधिक बनाकर नहीं रखना है. बता दें कि, अब तक सिर्फ कैमूर ही नहीं बल्कि अन्य जिलों में भी आई फ्लू के मामले बढ़ रहे हैं. ऐसा कहा जा रहा है कि, कोरोना की तरह आई फ्लू का भी तेजी से प्रसार हो रहा है इसलिए सावधानी बरतने की लगातार अपील की जा रही है.  

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image