Daesh News

अमेरिका के सिलिकन वैली में गूंजा राम नाम का नारा, न्यूजीलैंड के एक मंत्री ने पीएम मोदी को दी बधाई

अयोध्या के राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर पूरे देश में गजब का उत्साह देखने के लिए मिल रहा है. कई बड़े दिग्गज इस ऐतिहासिक पल के साक्षी बन रहे हैं. वहीं, अयोध्या राम मंदिर की धमक केवल देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी देखने के लिए मिल रही है. दरअसल, अमेरिका के सिलिकन वैली में रामभक्तों ने बारिश और सर्दी के बीच कार रैली निकाली और जय श्रीराम के नारे लगाए. इससे जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर बड़े ही तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि, अयोध्या में बन रहे राम मंदिर की तस्वीरों के साथ एलईडी स्क्रीन पर राम की जीवनगाथा चलाई गई. रैली में कमोबेश 1000 कार, 50 से अधिक बाइकें, 3 भरी बसें और 2000 से अधिक रामभक्त पहुंचे. रामभक्तों के बीच प्रसाद और भोजन भी वितरण किया गया.

"जय श्री राम" के नारे से गूंजा सिलिकन वैली

इसके साथ ही रैली में लोग "जय श्री राम" के नारे, भजनों और हनुमान चालीसा के जयकारे लगाते हुए देखे जा रहे हैं. रैली के साथ लोग गोल्डन गेट भी पहुंचे. रैली में लोगों के हाथों में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रशंसा वाले पंफलेट लिए हुए थे. रैली में बताया जा रहा है कि, कई वर्ग के लोग पहुंचे और माहौल दिवाली उत्सव जैसा बन गया. लोगों को भव्य और यादगार तरीके से भगवान राम के प्रति अपनी भक्ति व्यक्त करने का मौका मिला. आज राम मंदिर का प्रतिष्ठा कार्यक्रम शेड्यूल है. इससे पहले अमेरिका में रामभक्तों ने रैली निकालकर खुशियां मनाई. इसके साथ ही न्यूजीलैंड के विनियमन मंत्री डेविड सेमोर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की है.

न्यूजीलैंड के विनियमन मंत्री ने की पीएम मोदी की तारीफ

उनके नाम भेजे गए संदेश में मंत्री सेमोर ने कहा कि उनके नेतृत्व में 500 सालों के लंबे इंतजार के बाद अयोध्या में श्रीराम मंदिर का निर्माण संभव हो पाया है. न्यूज एजेंसी एएनआई की माने तो, राम मंदिर निर्माण का पूरा रास्ता साफ होने से न्यूजीलैंड के कई और मंत्रियों ने भी अपनी खुशी का इजहार किया है. उन सभी की ओर से पीएम मोदी को बधाई संदेश भेजे गए हैं. उनका कहना है कि पीएम मोदी के नेतृत्व की वजह से ही यह सब कुछ संभव हो पाया है. न्यूजीलैंड मंत्री डेविड सेमोर ने 'जय श्री राम' का जयकारा लगाते हुए प्रधानमंत्री मोदी को बधाई दी. उन्होंने कहा कि 500 सालों के बाद ही अयोध्या में यह भव्य मंदिर बनाया गया है जोकि अगले 1000 सालों तक चलने के लिए बनाया गया है. इसके लिए पीएम के साथ-साथ सभी भारतवासियों को भी अनंत शुभकमानाएं.

'राम मंदिर का दौरा करने में बड़ी प्रसन्नता होगी'

साथ ही साथ मंत्री डेविड सेमोर ने अयोध्या राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह पर खुशी जताते हुए यह भी कहा कि, उनको राम मंदिर का दौरा करने में बड़ी प्रसन्नता होगी. उन्होंने पीएम मोदी के कुशल नेतृत्व की सराहना करते हुए कहा कि. वह भारत की एक अरब से ज्यादा की आबादी का प्रतिनिधित्व करते हैं और दुनिया की उन सभी चुनौतियों से निपटने में भी उनकी मदद करते हैं. न्यूजीलैंड मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साहस और बुद्धिमत्ता की भी प्रशंसा की और उम्मीद जताई कि उनका विश्वास और ताकत और बढ़ेगी. कुल मिलाकर देखा जाए तो भव्य तरीके इस शुभ घड़ी का आयोजन किया जा रहा है, जिसके साक्षी देश के साथ-साथ विदेशों के भी लोग बने.