Daesh NewsDarshAd

कहीं बाढ़ तो कहीं सुखाड़ जैसे हालात, CM नीतीश के गृह जिले में पानी की किल्लत

News Image

बिहार में इन दिनों कहीं बाढ़ तो कहीं सुखाड़ जैसे हालात हैं. एक तरफ जहां नदियों में उफान के कारण लगातार कटाव जारी है और कई गांवों के ऊपर खतरा मंडरा रहा है. लोग भय के साए में रात गुजार रहे हैं. तो वहीं दूसरी तरफ सुखाड़ जैसे हालात हैं. किसानों को परेशानी तो हो ही रही है लेकिन उनके साथ-साथ अन्य लोगों को भी पानी किल्लत झेलनी पड़ रही है. इस बीच ताजा मामला मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जिले से ही सामने आया है. जहां पानी की किल्लत को लेकर आम लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है. 

स्थानीय लोगों ने किया सड़क जाम 

दरअसल, यह पूरा मामला नालंदा जिले का है जहां के बिहार शरीफ नगर निगम क्षेत्र के मघड़ा में पानी की घोर किल्लत है. जिसको लेकर ग्रामीण लगातार पानी की मांग कर रहे हैं. लेकिन, नगर निगम की ओर से अभी तक कोई भी व्यवस्था नहीं की गई है, जिसके कारण नाराज लोगों ने आज मघड़ा के पास बिहार शरीफ एकंगरसराय मुख्य मार्ग को जाम कर दिया और सड़क पर टायर जलाकर प्रदर्शन कर रहे हैं. इस दौरान यातायात भी कुछ देर के लिए प्रभावित रहा. 

4 महीने से नहीं मिला पीने का पानी 

वहीं, इस मामले को लेकर आक्रोशित लोगों कहना है कि, पिछले 4 महीने से पेयजल का पानी नहीं मिल रहा है, जिसके कारण लोग काफी परेशान हैं. बता दें कि, शहरी इलाके में नल-जल का पानी अभी तक कई मोहल्ले में नहीं मिल रहा है, जिसके कारण लोग काफी नाराज दिख रहे हैं. लोगों का यह भी कहना है कि, हम लोग को नहाना और कपड़ा धोना भी मुनासिब हो गया है. यही कारण है कि हम लोग आज सड़क पर उतरे हैं और अपनी मांगों को लेकर आवाज बुलंद किया है. 

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image