Daesh News

IND VS SA 2nd Test Live : भारत ने लिया पहले टेस्ट का बदला, पहली पारी में 55 रन पर सिमटी अफ्रीकी टीम

भारतीय टीम ने पहले टेस्ट का बदला लेते हुए केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर दूसरे टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को पहली पारी में सिर्फ 55 रनों पर समेट दिया है. दक्षिण अफ्रीका के लिए अपना आखिरी टेस्ट मैच खेल रहे Dean Elgar कप्तानी की भूमिका में हैं. उन्होंने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उनका ये फैसला खतरनाक सबित हुआ. Mohammad Siraj ने अपने पहले स्पेल में ही अफ्रीकी बैटिंग ऑर्डर की कमर तोड़ दी. 

साउथ अफ्रीका की ओर से सिर्फ दो बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच पाए, बाकी कोई भी पांच रन से ज्यादा का योगदान नहीं दे पाए. David Bedingham ने 12 और Kyle Verreynne ने 15 रन बनाए. भारतीय तेज गेंदबाज विरोधी बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे. सिराज ने 6, Jasprit Bumrah और अपना डेब्यू टेस्ट खेल रहे Mukesh Kumar ने 2-2 विकेट झटके. Prasidh Krishna को एक भी सफलता नहीं मिली. 

दक्षिण अफ्रीका के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड 


टेस्ट क्रिकेट में भारत के खिलाफ किसी भी टीम का यह सबसे छोटा टेस्ट स्कोर है. इससे पहले भारत ने 2001 में मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में न्यूजीलैंड को 62 रनों पर समेटा था. 2015 में नागपुर में खेले गए टेस्ट मैच में भारत ने अफ्रीकी टीम को 79 रनों पर ऑलआउट किया था.    

भारत ने बनाई बढ़त 

भारत ने पहली पारी में मेजबान टीम पर बढ़त बना ली है. 10 ओवर के बाद भारत का स्कोर 58/1 था. हालांकि Yashasvi Jaiswal बिना खाता खोले ही Kagiso Rabada की गेंद पर आउट हो गए. कप्तान Rohit Sharma 38 रन बनाकर खेल रहे हैं, उनके साथ Shubhman Gill 6 रन बनाकर खड़े हैं.