Daesh NewsDarshAd

SP सिंगला कंपनी पर ED की दबिश, IAS संजीव हंस से जुड़े तार.

News Image

Patna:-पुल बनाने वाली कंपनी एसपी सिंघला कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड के ठिकानों पर आज सुबह से ED की रेड चल रही है। पटना, दिल्ली, पंचकूला समेत कंपनी की अन्य जगहों पर रेड चल रही है। 5 जून 2023 को भागलपुर में गंगा नदी पर निर्माणधीन अगुवानी घाट से सुल्तानगंज तक बन रहे पुल के गिरने के बाद यह कंपनी पहली बार विवादों में आई थी। कंपनी पर सत्ताधारी दल के विधायक डॉक्टर संजीव कुमार ने भी अपनी ही सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया था.अधिकारियों और कंपनी के बीच साठगांठ का आरोप लगाया था। 

IAS संजीव हंस से जुड़े तार

पूर्व विधायक गुलाब यादव और आईएएस संजीव हंस के यहां हाल ही में ED ने छापेमारी की थी। अब इसके तार एसपी सिंघला ग्रुप से जुड़ते नजर आ रहे हैं। IAS संजीव हंस बिहार राज्य पुल निर्माण निगम में MD के पद पर रहे हैं। इस दौरान कंपनी को फायदा पहुंचाने से संबंधित अवैध लेन देन से जुड़ी जानकारी ED को मिली है। जिसके आधार पर अब एसपी सिंघला ग्रुप के ठिकानों पर भी छापेमारी हो रही है। इस ED की कार्रवाई में कई और सफेदपोश भी बेनकाब हो सकते हैं।

 जांच कराने का केंद्र सरकार ने लिया था फैसला

बिहार में जब अगुवानी घाट से सुल्तानगंज के बीच बन रहे निर्माणधीन पुल का हिस्सा गिरा था, उसके कुछ दिनों के बाद ही सड़क परिवहन मंत्रालय ने ग्रुप के कार्यों की जांच के लिए आदेश जारी किया था। इस के तहत केंद्र सरकार ने इस कंपनी द्वारा बनाए जा रहे निर्माणधीन पुलों की जांच के लिए विशेषज्ञों की टीम भी बनाई थी। टीम को बिहार, पंजाब, यूपी, हरियाणा, गुजरात में कंपनी के द्वारा बनाए जा रहे पुलों की जांच करनी थी।

 पटना से रोहित की रिपोर्ट

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image