Daesh News

मोतिहारी में राष्ट्रपति के आगमन को लेकर खास तैयारी, दीक्षांत समारोह में होंगी शामिल

देश की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज मोतिहारी जाने वाली हैं. राष्ट्रपति के आगमन को लेकर मोतिहारी में तमाम तैयारियां की गई है. दरअसल, मोतिहारी के महात्मा गांधी सेंट्रल यूनिवर्सिटी द्वारा दीक्षांत समारोह का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू शामिल होंगी. वहीं, राष्ट्रपति के साथ राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत अन्य बड़े नेता शिरकत करेंगे. राष्ट्रपति के आगमन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं. सर्किट हाउस से लेकर समाहरणालय और बापू ऑडिटोरियम को सजाया गया है.

महज 6 दिन में काम किया पूरा 

बता दें कि, तैयारियां आनन-फानन में की गई है. आम दिनों में जिस कार्य को पूरा करने में महीनों लगता था, उसी काम को पूरा करने में महज छह दिन लगे और टारगेट पूरा कर लिया गया. राष्ट्रपति के स्वागत में हेलीपैड से लेकर सर्किट हाउस और ऑडिटोरियम तक की सड़कों को चकाचक कर दिया गया है. खबर यह भी है कि, सड़कों का काम पूरा करने के लिए करीब 200 मजदूर लगाये गए थे. ताकि जितना जल्दी हो सभी कामों को पूरा कर लिया जाए और आखिरकार टारगेट कम्पलीट कर लिया गया.

20 अक्टूबर को जायेंगी गया 

बता दें कि, मोतिहारी का प्रशासन पहले से अलर्ट मोड पर है. दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेने के बाद राष्ट्रपति पटना और फिर गया जाएंगी. 20 अक्टूबर को वे पटना से गया जाएंगी जहां दक्षिण बिहार केंद्रीय विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगी. इस दिन उनके महाबोधि मंदिर भी जाने की संभावना है. इसके बाद गया से ही दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगी. राष्ट्रपति के बिहार आगमन को लेकर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं.