Daesh News

एशिया कप 2023 के फाइनल में पहुंचा श्रीलंका, रोमांचक भरा रहा मैच

एशिया कप 2023 में सुपर-4 का 5वां मुकाबला काफी रोमांचक भरा रहा. आखिरकार श्रीलंका ने पाकिस्तान को मात देकर एशिया कप के फाइनल में एंट्री मार ही ली. कल श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच 'करो या मरो' वाला मुकाबला हुआ. जिसमें श्रीलंका ने पाकिस्तान को 2 विकेट से मात दिया. वहीं, इस जीत के बाद श्रीलंका ने अपना डंका आखिर बजा ही दिया. अब एशिया कप के फाइनल में श्रीलंका की सीधी टक्कर भारत से होने वाली है. 17 सितम्बर का वह दिन होगा जब भारत और श्रीलंका की टीम आमने-सामने होगी. इसके साथ ही फाइनल मैच भी कोलम्बो में ही खेला जायेगा. 

वहीं, बात करें कल के मैच की तो शुरूआती दौर में ऐसा लगा जैसे पाकिस्तान के आगे श्रीलंका की टीम नहीं टिक पायेगी लेकिन आख‍िरी की दो गेंदों पर तो पूरा मैच ही पलट गया. एशिया कप 2023 के सुपर-4 में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर बैटिंग का फैसला किया. इसके बाद बारिश का खलल हुआ, तो मैच को 42 ओवरों का किया गया. फिर मैच में पाकिस्तान टीम ने 7 विकेट गंवा कर 252 रनों का स्कोर बनाया. मुकाबला जीतने के लिए श्रीलंका को 42 ओवरों में 253 रनों का टारगेट मिला था , जिसके जवाब में टीम ने पारी की आखिरी बॉल पर 8 विकेट गंवा कर मैच अपने नाम कर लिया. 

वहीं, अब श्रीलंका की टीम फाइनल में पहुंच गई है जहां उसकी भिडंत भारतीय टीम से होगी. जानकारी के मुताबिक, टीम इंडिया इस बार वनडे एशिया कप में 10वीं बार फाइनल खेलने उतरेगी. भारतीय टीम ने अब तक 9 में से 6 बार खिताब जीता है. बता दें कि, टीम इंडिया ने एक बार 2016 में टी20 एशिया कप खिताब भी जीता था . बता दें कि, टीम इंडिया ने 9 में से 8 बार श्रीलंका के खिलाफ और एक बार बांग्लादेश के खिलाफ वनडे एशिया कप का फाइनल खेला है. वहीं, एक बार फिर भारतीय टीम से श्रीलंका भिड़ने जा रही है जिस पर सभी की निगाहें टिकी है.