Daesh NewsDarshAd

भारत-नेपाल सीमा पर SSB जवान पर हमला,पुलिस ने दो तस्करों को पकड़ा..

News Image

Motihari -SSB के जवान पर हमला कर उन्हें  खींचकर नेपाल ले जाने वालों में  शामिल दो तस्कर को मोतिहारीं पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।घटना की सूचना क़े बाद एक्शन में आई पुलिस ने कुछ घंटे में ही आरोपी को पकड़ लिया.

  मंगलवार को हरैया थाना में एसएसबी ने एफआईआर दर्ज करवाया था।जिसमे दो तस्करों को नामजद बनाया गया था । दोनो तस्कर जीतू कुमार और मनीर मियां को अहिरवां टोला से हैरैया पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। बता दे कि कल शाम भारत नेपाल के रक्सौल बॉर्डर पर एसएसबी जवान ने तस्करी रोकने की कोशिश की तो तस्करों ने झुंड बना एसएसबी जवान पर हमला बोल दिया था । ये घटना मैत्री पुल के नज़दीक प्रेम नगर के पास पिलर संख्या 391 के पास घटी थी । कुछ तस्कर समान लेकर जा रहे थे तो एसएसबी जवान ने रोका ।  इतने में तस्करों ने हल्ला करके आस पास के तस्करों को बुला लिया था और सभी तस्करों ने झुंड बनाकर एसएसबी जवान नवीन कुमार पर हमला कर दिया। एसएसबी जवान को गाली देते हुए खींच कर नेपाल की तरफ नो मैंस लैंड तक ले गए। तस्करों ने एसएसबी जवान से हथियार छीनने की कोशिश भी  किया था तभी जवान ने आत्मरक्षा में हवाई फायरिंग कर दिया। तब जाकर तस्करों ने नेपाल की ओर भाग खड़े हुए थे।

तस्करों के हमले में एसएसबी जवान नवीन कुमार की वर्दी फट गई थी  वही जवान को हल्की चोट आई है।  नेपाल के आर्म्ड फ़ोर्स , क्राइम ब्रांच , एसएसबी कमांडेंट एवं जिला पुलिस मौके पर पहुँच कर जांच में जुट गई थी।

 गौरतलब है के  बिहार नेपाल बॉर्डर के रक्सौल प्रेम नगर जहाँ यह घटना घटी है, यह पूरी बस्ती अवैध रूप से बसी है। झुगी झोपड़ा बनाकर इसी के आड़ में तस्करी का अंजाम देते है। लेकिन आजतक प्रशासन या सुरक्षा एजेंसी ने कोई कार्रवाई नही की. इसका नतीजा है कि नो मैस लैंड को अतिक्रमण कर लोगो ने घर बना लिया है। इसके वजह से भारत और नेपाल के सीमा को पहचान करना मुश्किल होता हैं।और तस्कर इसी का लाभ उठा कर तस्करी का अंजाम देते है। नो मेंस लैंड पर बने घरों में तस्करी के समान का भंडारण करते है।और मौका देख कर बॉर्डर पार कर लेते हैं.

 मोतिहारी से प्रशांत की रिपोर्ट 

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image