Daesh NewsDarshAd

अजब -गजब :65 हज़ार की बाइक, और 1 लाख का ट्रैफिक चालान..

News Image

Desk- 65 हज़ार की बाइक और 1.01लाख का ट्रैफिक पुलिस का चालान.. यह अजीबोगरीब मामला है बिहार के सुपौल जिले का जहां बाइक मलिक मोहम्मद अफरोज आलम इन दिनों काफी परेशान है, वह अपने गाड़ी का  प्रदूषण प्रमाण पत्र बनवाना चाह रहे हैं लेकिन ट्रैफिक चालान की वजह से उनका यह प्रमाण पत्र नहीं बन पा रहा है. निम्न वर्गीय लिपिक के पद पर कार्यरत मो.अफरोज ने बताया कि उन्होंने 2014 में 65 हजार रुपये में बाइक खरीदी थी। ऐसे में एक लाख एक हजार रुपये का चालान उनके लिए एक बड़ा झटका है।4 अगस्त को जब वे बिना हेलमेट के बाइक चला रहे थे, तो डिग्री कॉलेज चौक पर ट्रैफिक पुलिस ने उनकी फोटो खींची और एक हजार रुपये का चालान बताया, लेकिन जब उनके मोबाइल पर एक लाख एक हजार रुपये के चालान का मैसेज आया, तो यह आश्चर्य में पड़ गया.यह चालान ट्रैफिक थाने के एसआई कृष्णबली सिंह द्वारा किया गया है। इसमें बिना हेलमेट बाइक चलाने पर एक हजार रुपये, जबकि परिवहन एक्ट की अलग-अलग धाराओं में कुल एक लाख रुपये का जुर्माना दर्शाया गया है।

उन्होंने इसकी शिकायत तुरंत ट्रैफिक थाने में दर्ज कराई, लेकिन अभी तक चालान सही नहीं हो पाया है। इस वजह से उनका प्रदूषण सर्टिफिकेट भी नहीं बन पा रहा है.

 वहीं इस मुद्दे पर जिला परिवहन पदाधिकारी शशि शेखरम ने इसे मानवीय भूल बताया। उन्होंने कहा कि चालान में कंप्यूटर नहीं बल्कि कोई आदमी की एंट्री करता है। जिसने एंट्री की, उससे भूल हो गई होगी. चालान में उल्लंघन की धारा भी लिखी रहती है, उसी के हिसाब से चालान में राशि लिखी जाती है। अगर परिवहन नियमों के प्रावधान से अधिक का जुर्माना लगा होगा तो उसका सुधार हो जाएगा।

DarshAd
Darsh-ad

Scan and join

Description of image