Daesh NewsDarshAd

हर्ष फायरिंग के खिलाफ पुलिस की सख्ती, सख्त से सख्त होगी कार्रवाई

News Image

बिहार में शादी-ब्याह और अन्य किसी तरह के आयोजन के अवसर पर हर्ष फायरिंग करना आम बात हो गई है. हर्ष फायरिंग के बगैर मानो कोई आयोजन ही पूरा ना हो. कई बार हर्ष फायरिंग के कारण बड़ी घटना हो जाती है. कई बार लोगों की जान चली जाती है तो कभी लोग घायल भी जाते हैं. लाख कोशिश के बावजूद हर्ष फायरिंग के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. इस बीच अब पुलिस ने सख्त रुख हर्ष फायरिंग के खिलाफ अपना लिया है. 

अब से शादी-ब्याह या अन्य किसी आयोजन के अवसर पर हर्ष फायरिंग का मामला सामने आया तब पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी. यदि किसी कमिटी हॉल में आयोजन के दौरान हर्ष फायरिंग की जाती है तो फायरिंग करने वाले के साथ-साथ कमिटी के आयोजक पर भी कार्रवाई होगी. दरअसल, इस मामले में आज ही लॉ एंड ऑर्डर एडीजी संजय सिंह ने पूरी जानकारी दी है. इतना ही नहीं, इस मामले में एडीजी संजय सिंह ने पुलिसकर्मियों को लेकर भी सख्त आदेश जारी कर दिया है.   

एडीजी संजय सिंह ने बताया कि, हर्ष फायरिंग करने वाले आरोपी को गिरफ्तार करने या फिर मामला दर्ज करने में अगर पुलिसकर्मी आना कानी तो ऐसे पुलिसकर्मियों पर भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि, हर्ष फायरिंग के कारण अब तक कई लोगों की जान जा चुकी है. बिहार के आयोजनों में हर्ष फायरिंग मानो एक परंपरा बन गई हो. लेकिन, अब इस पर सख्त रुख अपनाते हुए सख्त आदेश जारी कर दिया गया है. ऐसा करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Darsh-ad
Darsh-ad
Darsh-ad

Scan and join

Description of image